मेरठ पहुंचे प्रमुख सचिव ने कहा, चोरी बंद कीजिए, हम देंगे 24 घंटे बिजली

  • पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी अभिषेक प्रकाश की तारीफ करते हुए प्रमुख सचिव ने कहा, शानदार काम किया है निगम ने
  • बीते चार साल में प्रदेश में बिजली क्षेत्र में हुआ बेहतरीन काम
    पश्चिमांचल निगम के अच्छे काम की वजह से ही मेरठ शहर में 22 घंटे हो रही है बिजली आपूर्ति

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

Captureमेरठ । प्रमुख सचिव उर्जा और यूपी पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने मेरठ के लोगों को बिजली चोरी शून्य होने पर 24 घंटे बिजली देने का दावा किया है। इसके साथ ही उन्होंने पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी अभिषेक प्रकाश के काम की जमकर तारीफ की और टीम बनाकर गांव-देहात में बिजली आपूर्ति की व्यवस्था जांचने का निर्देश दिया।
प्रमुख सचिव ने शुक्रवार को मेरठ में सस्ती एलईडी लाइटों के वितरण के लिए मोबाइल वैन का शुभारंभ तथा ‘24 गुणा सात बिजली कंज्यूमर सर्विस मोबाइल एप’ को लांच किया। उन्होंने कहा कि शहर ही नहीं गांव-देहात में भी बिजली की उपलब्धता पहले से कहीं बेहतर हुई है। आने वाले समय में इसे और अच्छा किया जाएगा। फिलहाल मेरठ को 22 घंटे बिजली की सप्लाई की जा रही है। कई बार व्यावहारिक परेशानियों से शेड्यूल गड़बड़ हो जाता है। इसलिए टीम बनाकर गांव-देहात में बिजली आपूर्ति की व्यवस्था को जांचेंगे। उन्होंने दावा किया कि पिछले साठ साल में जितना काम बिजली के लिए नहीं हुआ, उतना काम बीते चार साल में हुआ है।
इससे पहले उन्होंने सस्ती एलईडी वितरण के लिए 15 मोबाइल वैन योजना का शुभारंभ किया। ये वैन उपभोक्ताओं को रियायती दर पर एलईडी बल्ब देंगी। प्रमुख सचिव ने कहा कि मेरठ में 70 लाख एलईडी बल्ब के वितरण का लक्ष्य रखा गया है। 7 वाट का बल्ब 80 व 9 वाट का बल्ब 99 रुपये में दिया जाएगा। इस दौरान संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष नवीन गुप्ता के नेतृत्व में व्यापारियों ने प्रमुख सचिव को ज्ञापन सौंपकर 24 घंटे बिजली आपूर्ति, कर्मियों के वर्दी पहनने और परिचय पत्र लेकर घर आने, 100 यूनिट से कम खर्च के बिल को माफ करने, मुख्य अभियंता को हर माह जन समस्या सुनने के लिए बैठक करने की मांग की।

बिजली आने की सूचना देगा मोबाइल

प्रमुख सचिव ऊर्जा ने बताया कि अपना मोबाइल नंबर उपभोक्ता को रजिस्टर्ड कराना होगा। इसके बाद मोबाइल पर नए एप से बिजली कटौती का संदेश पहुंच जाएगा। सरकारी विद्यालयों की बिजली कटने पर कहा कि प्रधानाचार्य व बीएसए प्रस्ताव बनाकर भेजें, बिजली नहीं कटेगी। अग्रवाल ने बताया कि श्रावस्ती में बिजली चोरी शून्य होने पर 24 घंटे आपूर्ति की जा रही है। मेरठ में भी दो बिजलीघरों में चोरी कम होने के कारण 24 घंटे आपूर्ति दी जा रही है। देर रात समीक्षा बैठक में संजय अग्रवाल ने कहा, इस वर्ष कंपनी को 16000 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य मिला है। इसे पूरा करने के लिए बिजली चोरी को समाप्त करना होगा। खराब मीटर व अन्य समस्याएं दूर करके थ्रू रेट बढ़ाना होगा। इसका संचालन पीवीवीएनएल एमडी अभिषेक प्रकाश ने किया। इस दौरान डा. संजय सिंह निदेशक वाणिज्य लखनऊ, अनिल कुमार, नरेंद्र अग्रवाल, पीके अग्रवाल आदि निदेशक, मुख्य अभियंता राधेश्याम आदि मौजूद रहे।

Pin It