मुलायम रथ यात्रा शुरू, सीएम ने कहा हमने काम ज्यादा किया प्रचार कम

  • समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय से हुआ यात्रा का शुभारंभ
  • मुख्यमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं को पांच महीने तक मेहनत करने की दी सलाह

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
nitish_kumar_13_08_2016लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज समाजवादी पार्टी मुख्यालय से मुलायम सिंह संदेश रथ यात्रा का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार में यूपी का सबसे अधिक विकास हुआ है। हमने प्रदेश में सिर्फ और सिर्फ काम किया है, सरकार के कामों का प्रचार कम हुआ है। इसलिए पार्टी के सभी कार्यकर्ता अगले पांच महीने तक सरकार के विकास कार्यों और उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने का काम करें। यदि सब लोगों ने पूरी ईमानदारी के साथ पांच महीने तक जनता के बीच रहकर काम किया, तो आने वाले पांच साल तक सरकार में रहेंगे।
इस कार्यक्रम में मुलायम सिंह यादव ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को जनता के बीच बेहतर काम करने और पार्टी की अच्छी छवि पेश करने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि अखिलेश ने प्रदेश में विकास की दिशा में बेहतर काम किया है। उसका असर भी चारों तरफ दिखने लगा है। लेकिन पार्टी से जुड़े कुछ लोगों की लापरवाही और गलत कामों की वजह से पार्टी की छवि खराब होती है। ऐसे लोग सुधर जायें, अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को मजबूर होना पड़ेगा। गौरलतब है कि उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सभी पार्टियां प्रचार-प्रसार में जुट गई हैं। इसी कारण प्रदेश की समाजवादी सरकार ने भी मुलायम सन्देश यात्रा निकल कर अपने चुनाव अभियान का आगाज करने का फैसला किया है। मुलायम सिंह संदेश रथ यात्रा पहले चरण में यूपी के 4 मंडलों में जाएगी। इसके बाद 20 सितम्बर को लखनऊ में इसका समापन कार्यक्रम होगा। इस यात्रा को सीएम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान मुलायम सिंह यादव, अहमद हसन, रविदास मेहरोत्रा, अपर्णा यादव, सुनील सिंह साजन और अन्य सपा के कई नेता मौजूद रहे।

सीएम ने ‘अच्छे दिनों’ पर कसा तंज

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मेट्रो चलायेगी। प्रदेश की राजधानी समेत कानपुर और इलाहाबाद में भी मेट्रो चलाने का निर्णय लिया गया है। ऐसा प्रदेश सरकार ने किया है लेकिन जनता को अच्छे दिनों का सपना दिखाने वाले प्रधानमंत्री ने वाराणसी और यूपी के लिए ऐसा कुछ भी नहीं किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी दल उनकी पार्टी के कामकाज से बुरी तरह घबरा गये हैं। प्रदेश में गरीबों को पेंशन देने की बात हो, लैपटाप वितरण हो या युवाओं को रोजगार दिलाने की बात, सरकार ने हर स्तर पर बेहतर काम किया है। किसानों और बुनकरों का जीवन स्तर सुधारने और उन्हें रोजगार दिलाने की दिशा में भी अच्छा काम हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चुनाव होने की वजह से अन्य पार्टियों की तरफ से भी यात्राएं की जा रही हैं, लेकिन ये यात्राएं कितने दिन चलेंगी। ये हर किसी को मालूम है।

Pin It