मुख्यमंत्री ने दो पत्रकारों के परिजनों को दी 20 लाख रुपये की सहायता राशि

मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष प्रांशु मिश्रा ने सीएम का जताया आभार
प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल ने कहा जल्द ही स्व. पत्रकार सुरेंद्र के परिजनों को भी दी जायेगी सहायता

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश के दो मृतक पत्रकारों संतोष ग्वाला और नाफे किदवई के परिजनों को 20-20 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी है। उनके इस कदम की राज्य मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति ने सराहना की है। साथ ही मांग की है कि मृतक पत्रकार सुरेंद्र सिंह के परिजनों को भी 20 लाख रुपये की सहायता दी जाये। इससे पहले लखनऊ के जिलाधिकारी राजशेखर और एसएसपी राजेश पाण्डेय ने भी अपने स्तर से प्रयास करके पत्रकार संतोष ग्वाला के परिजनों को लगभग पांच लाख रुपये की धनराशि दी थी।
मुख्यमंत्री आवास पर पत्रकार संतोष ग्वाला और नाफे किदवई के परिजनों को बुलाया गया था। जहां मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दोनों मृतक पत्रकारों के परिजनों को बेहतर जीवन यापन के मकसद से 20-20 लाख रुपये का चेक वितरित किया। इसके साथ ही समाज के विकास में बेहतर भूमिका निभाने वाली मीडिया की प्रशंसा भी की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार दोनों परिवारों को हर संभव मदद करने का आश्वासन देती है। बच्चों के बेहतर भविष्य को ध्यान में रखकर आर्थिक मदद भी दे रही है। इसके साथ ही प्रशासन दोनों परिवारों को स्थानीय स्तर पर हर संभव मदद करेगा। मुख्यमंत्री की तरफ से आर्थिक अनुदान मिलने पर मृतक पत्रकारों के परिजनों ने भी प्रदेश सरकार को धन्यवाद दिया है।
राज्य मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष प्रांशु मिश्रा ने मुख्यमंत्री के इस कदम की सराहना करते हुये कहा कि इससे पत्रकारों के परिवारों को काफी मदद मिलेगी। उन्होंने इस बात की उम्मीद की कि मुख्यमंत्री जल्द ही मृत पत्रकार सुरेंद्र सिंह के परिजनों को भी 20 लाख की मदद करेंगे। संवाददाता समिति के इस प्रस्ताव पर प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल ने अध्यक्ष प्रांशु मिश्रा को आश्वस्त किया है कि जल्द ही सुरेंद्र सिंह के परिजनों की भी मदद की जायेगी।

Pin It