मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने देश भ्रमण पर निकले साइकिल यात्रियों को किया रवाना

  • साइकिल यात्रियों को मुख्यमंत्री ने दी पेड़ लगाने की सलाह, यात्रियों ने सीएम को भेंट किया पौधा
  • यात्रियों का लक्ष्य पूरा होने के लिए अखिलेश यादव ने दीं अग्रिम शुभकामनाएं

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
11लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने आवास 5 केडी से देश भ्रमण करने निकले साइकिल सवार यात्रियों के दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने साइकिल सवार यात्रियों को अपना निर्धारित लक्ष्य पूरा करने को लेकर अग्रिम शुभकामनाएं दीं। इसके साथ ही साइकिल को पर्यावरण संरक्षण में लाभदायक भी बताया।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी सरकार ने यूपी में पर्यावरण प्रदूषण कम करने की दिशा में बेहतर काम किया है। हमने प्रदेश में पांच करोड़ पेड़ लगाकर दुनिया भर में यूपी को पहचान दिलवाई। इसके अलावा साइकिल ट्रैक और खूबसूरत व हरे-भरे पार्क बनवाकर प्रदूषण कम करने की कोशिश की है। यदि लोग साइकिल चलाने की आदत डाल लें, तो पर्यावरण प्रदूषण कम होने के साथ ही लोगों की सेहत में भी सुधार होगा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने देश भ्रमण पर निकले साइकिल यात्रियों से मुलाकात की और उनको पेड़ लगाने की सलाह भी दी। एक साइकिल यात्री ने मुख्यमंत्री को पीपल का पेड़ भी भेंट किया।

विधानसभा में 25 साल पूरा करने वाले नेताओं का हुआ सम्मान

  • सत्र के अंतिम दिन हुई कानून व्यवस्था समेत कई अन्य मुद्ïदों पर चर्चा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। विधानसभा सत्र के अंतिम दिन कानून-व्यवस्था पर विस्तार से चर्चा की गई। इस दौरान विपक्षी दलों के नेताओं ने बुलंदशहर रेप कांड और अन्य मुद्दों को लेकर बीच-बीच में हंगामा भी किया। लेकिन सदन की कार्यवाही चलती रही।
यूपी विधानसभा का सत्र विपक्ष की मांग पर एक दिन के लिए बढ़ाया गया है। इसलिए आज भी सदन में प्रदेश सरकार की तरफ से पेश महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर चर्चा हो रही है। इसमें प्रदेश की कानून व्यवस्था पर आज विस्तार से चर्चा की जा रही है, जिसमें बुलंदशहर में रेप कांड, दलित उत्पीडऩ और अपराध से जुड़ी बड़ी घटनाओं को लेकर विपक्ष की तरफ से लगातार सरकार को घेरने की कोशिश की जाती रही। इस दौरान बीजेपी, कांग्रेस और बसपा तीनों दलों के नेताओं ने अपराधों पर नियंत्रण लगाने में यूपी सरकार के नाकाम होने का आरोप भी लगाया. वहीं यूपी विधानसभा में जिन सदस्यों ने 25 साल पूरा कर लिया है, उन्हें मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सम्मानित भी किया। इनमें माता प्रसाद, आजम खान, श्यामदेव राय चौधरी, सुरेश खन्ना, रामगोविंद चौधरी, दुर्गा यादव, अवधेश प्रसाद, नरेंद्र सिंह यादव, राजू कुमार सिंह शामिल हैं।

राहुल गांधी पर टिकीं विपक्षी दलों की निगाहें

  • आज अमेठी से करेंगे 25 दिवसीय यूपी दौरे की शुरुआत
  • यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 42 जिलों का दौरा करने का लक्ष्य

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी से 25 दिवसीय यूपी दौरे की शुरुआत करने जा रहे हैं। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के निर्देशन में कांग्रेस की तरफ से की जा रही रैलियों पर विपक्षी दलों की खास नजर है। इसकी सबसे बड़ी वजह लखनऊ में राहुल गांधी का रैली के दौरान शानदार प्रदर्शन और सोनिया गांधी की बनारस रैली में जुटने वाली हजारों कार्यकर्ताओं की भीड़ है। इसलिए भाजपा समेत अन्य राजनीतिक दलों को मजबूरन कांग्रेस की रैली पर निगाह रखनी पड़ रही है।
प्रशांत किशोर की रणनीति का असर कांग्रेस पार्टी की कार्यशैली और पदाधिकारियों की रैली में देखने को मिल रहा है। कांग्रेस जनता से घर-घर जाकर संपर्क करने के साथ ही सोशल मीडिया पर भी अपनी उपलब्धियों और अन्य राजनीतिक दलों की खामियों को उजागर करने का काम प्रमुखता से कर रही है। इसमें 27 साल यूपी बेहाल अभियान के तहत महंगाई, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था, महिलाओं के खिलाफ अपराध, रोजगार समेत अन्य महत्वपूर्ण बिन्दुओं को मजबूती से उठाया जा रहा है। इन सबका असर कहीं न कहीं जनता पर दिखाई देने लगा है। इसलिए राहुल गांधी के अमेठी दौरे को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी जोश देखने को मिल रहा है। राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में तीन दिन तक रुकेंगे। इस दौरान जनता से मुलाकात के अलावा प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक़ योजना और सांसद निधि द्वारा चयनित सडक़ों का लोकार्पण व शिलान्यास भी करेंगे।

Pin It