मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे उमर और अब्बास 25-25 हजार के इनामी बदमाश घोषित

मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे उमर और अब्बास 25-25 हजार के इनामी बदमाश घोषित

  • सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण के मामले में दर्ज मुकदमे में की गई कार्रवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बाहुबली मुख्तार अंसारी और उसके करीबी गुर्गों व रिश्तेदारों पर जारी ताबड़तोड़ कार्रवाई के साथ ही लखनऊ पुलिस ने अब उसके दोनों बेटों पर भी शिकंजा कास दिया है। लखनऊ पुलिस ने मुख्तार के दोनों बीट अब्बास अंसारी और उमर अंसारी को इनामी बदमाश घोषित किया है। दोनों के ऊपर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया है। जल्द ही दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।
लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि वारंट व इनाम की कार्रवाई सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण के मामले में दर्ज मुकदमे में की गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में गैर जमानती वारंट के लिए प्रार्थना पत्र कोर्ट में दिया गया है। इस मामले में जियामऊ के लेखपाल सुरजन लाल ने मुख्तार अंसारी और उनके बेटे उमर व अब्बास के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में जालसाजी, साजिश रचने, जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में केस दर्ज कराया था। साथ ही 27 अगस्त जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मुख्तार के दोनों बेटे के नाम से बनी करोड़ों के दो टावर को जमींदोज कर दिया गया था।

कल से स्लेट एप के जरिए लगेगी एलयू की क्लास

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र अब अपने मोबाइल पर सभी क्लासेस में शामिल हो सकेंगे। विश्वविद्यालय के अच्छे से अच्छे शिक्षक के वीडियो और ई- कंटेंट उन्हें घर बैठे मिलेगा। इसके लिए विश्वविद्यालय द्वारा विकसित स्ट्रैटेजिक लर्निंग एप्लीकेशन फॉर ट्रांसफॉर्मेटिव एजुकेशन (स्लेट) एप तैयार किया गया है।
फिलहाल राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने विवि द्वारा आयोजित एक ऑनलाइन कार्यक्रम में इसका उद्ïघाटन किया। साथ ही पांच अन्य नई डिजिटल सेवाओं की भी शुरुआत की। यूनिवर्सिटी सूत्रों के अनुसार यह स्लेट एप चालू तो कर दिया गया, मगर इसका फायदा छात्र 17 सितंबर से ले सकेंगे। छात्र इस एप को डाउनलोड कर कंटेंट के जरिए पढ़ाई करेंगे। कुलपति आलोक कुमार राय ने बताया कि कल से विवि के छात्र स्लेट का लाभ उठा सकेंगे। शुरुआती दौर में यह सिर्फ विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए ही उपलब्ध होगा।

ठेंगे पर कोर्ट का आदेश, कमता शिवपुरी में धड़ल्ले से चल रहा अवैध निर्माण

  • एलडीए के कर्मचारियों की मिलीभगत से सील की गई इमारत पर भी किया जा रहा है निर्माण

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी में एलडीए की नाक के नीचे धड़ल्ले से अवैध निर्माण जारी हैं। अवैध कब्जाधारी इतने दबंग हो चुके हैं कि एलडीए द्वारा सील की गई इमारत पर भी काम शुरू कर दे रहे हैं। यह निर्माण नगर अभियंताओं की सांठगांठ से हो रहा है। शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही। चिनहट के कमता शिवपुरी में कोर्ट के आदेश के बाद भी खसरा 169 पर अवैध निर्माण किया जा रहा है। गुडम्बा, कुर्सी रोड में भी यही हाल है। इन सब मामलों में एलडीए उपाध्यक्ष शिवाकांत द्विवेदी ने नाराजगी जताई है। साथ ही सभी अवैध निर्माणों पर कार्यवाही करने के निर्देश जारी किए हैं। अब सवाल यह है कि सांठगांठ करने वाले एलडीए के ही अधिकारी-कर्मचारी उपाध्यक्ष की बात पर कितना अमल करते है और कितने दिन तक, यह लोगों में कौतहूल का विषय है।
दरअसल गुडंबा, गोमती नगर, कुर्सी रोड, विकास नगर, गोमती नगर विस्तार, चिनहट, रिंग रोड जैसी कई जगहों पर अवैध निर्माण तेजी से किया जा रहा है। इस अवैध निर्माण को लेकर फोर पीएम ने जब शहर का दौरा किया तो पता चला कि ये सारा अवैध निर्माण का खेल एलडीए के ही कर्मचारियों व कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से हो रहा है। राजधानी के जोन 4 व 5 में आने वाले कुर्सी रोड पर अवैध निर्माण धड़ल्ले से चल रहे हैं। वही नोटिस जारी करने के बाद भी किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं हुई और अभियंता और बिल्डर की मिलीभगत से मकान को पूरा किया जाने का काम किया जा रहा है। गुडंबा के शंकरपुर वार्ड में भाजपा पार्षद अनीता पाल ने एलडीए द्वारा सील की गई बिल्डिंग में काम करना शुरू कर दिया। 5 मंजिला अवैध निर्माण के साथी बिल्डिंग में लिफ्ट लगाए जाने का काम किया जा रहा है जबकि बिजली कनेक्शन के लिए फाइल एसडीओ की टेबल पर पहुंचा दी गई है। विकासनगर के शिव विहार कालोनी खुर्रमनगर के भवन संख्या 87 में एमकेएम बिल्डर्स के मशहूद अहमद द्वारा अवैध किया जा रहा है । भवन को एलडीए द्वारा 13 अगस्त को सील किया जा चुका है। वहीं चिनहट के कमता शिवपुरी में खसरा 169 पर समेंद्र सरन सिंह द्वारा भी अवैध निर्माण किए जाने का आरोप है। मामले को लेकर 2019 में कोर्ट ने उक्त भूमि पर किसी भी प्रकार के अवैध निर्माण ना करने के सख्त निर्देश जारी किए थे जिसके बावजूद दबंगों ने कब्जा करके जमीन पर निर्माण करना शुरू कर दिया है। रिंग रोड पर खुर्रम नगर चौराहे के पास बीते 13 अगस्त को एलडीए द्वारा अवैध निर्माण को सील किया गया था वही अब रात के अंधेरे में पिलर की ढलाई के काम चल रहा है

प्रसपा की साइकिल संदेश यात्रा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। देश में बढ़ती बेरोजगारी और छात्रों के पक्ष में आज प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने साइकिल संदेश यात्रा निकाली। इस यात्रा को प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने हरी झंडी दिखाया। साइकिल यात्रा का समापन दिल्ली में होगा। प्रसपा कार्यालय से यह साइकिल रैली निकाली गई। यह साइकिल यात्रा लखनऊ से उन्नाव, रनिया, औरैया, इटावा शिकोहाबाद, आगरा, मथुरा, अलीगढ़, बुलंदशहर,0 से परिचोक होते हुए इंडिया गेट दिल्ली पर 26 सितंबर को संपन्न होगी। इस मौके पर प्रसपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

https://www.youtube.com/watch?v=3gOMqnm5lbY

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *