मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने साधी चुप्पी

विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने वालों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया लेकिन कार्रवाई के नाम पर चुप्पी साध रखी है। पुलिस ने आरोपी का मोबाइल सर्विलांस पर भी नहीं लगाया है। न्याय के लिये बार-बार थाने पहुंच रहे पीडि़त को पुलिस हर बार आश्वासन देकर थाने से लौटा दे रही है।
दिल्ली प्रदेश के साउथ ईस्ट जनपद के थाना गे्रटर कैलाश के सी-ब्लॉक जीके एक सी-169 निवासी गोविंदा दिल्ली में कार्य करता है। गोविंदा के पास में ही सी-173 में ओम प्रकाश तिवारी नाम का एक व्यक्ति रहता है। गोविंदा का आरोप है कि ओम प्रकाश ने उससे बताया कि उसके भाई का दामाद सिंगापुर में ठेकेदारी करता है। सिंगापुर में कार्य करने के लिए उसे मजदूरों की जरूरत है। विदेश भेजने के नाम पर ओम प्रकाश तिवारी ने उससे 1,30,000 रुपये ले लिये लेकिन कई माह बाद भी वह विदेश नहीं जा सका। गोविंदा ने बताया कि ओम प्रकाश का जहां मोबाइल नम्बर बंद है वहीं घर छोडक़र फरार हो गया। गोविंदा ने गे्रटर कैलाश थाने में ओम प्रकाश के खिलाफ धारा 420 और 406 के तहत मुकदमा दर्ज कराया। लेकिन मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस कार्रवाई करने के बजाय चुप्पी साधी हुई है।
58,000 रुपये प्रतिमाह का लालच
गोविंदा ने बताया कि ओम प्रकाश ने उसे सिंगापुर में प्रतिमाह 1220 डॉलर मिलने की बात कही थी। भारतीय रुपये के मुताबिक यह रकम प्रतिमाह 58,000 रुपये होती है।
तीन लोग हुए ठगी का शिकार
गोविंदा ने बताया कि ओम प्रकाश ने तीन लोगों को ठगी का शिकार बनाया। जिसमें उसके मामा और उनके दो साथी हैं। गोविंदा ने बताया कि ओ्रम प्रकाश तीनों लोगों का पासपोर्ट भी लेकर फरार हो गया है।

Pin It