मास्क न पहनने पर डीएम वाराणसी सख्त, नौ दुकानें सील

मास्क न पहनने पर डीएम वाराणसी सख्त, नौ दुकानें सील

दुकानदार बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए कर रहे थे दुकानदारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
वाराणसी। आदेश व अपील के बावजूद न तो लोग मास्क लगा रहे है न शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं। इसे गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा सोमवार को स्वयं सडक़ पर उतरे और नौ दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जो बिना मास्क पहने, दुकानों पर भीड़ लगाकर दुकानदारी कर रहे थे। इन दुकानों को छह जुलाई तक के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है। साथ ही दुकान मालिक व इनमें कार्यरत सभी कर्मियों को होम क्वारंटीन कर दिया गया है।
जिलाधिकारी दोपहर बाद एसएसपी प्रभाकर चौधरी के साथ शहर में निकले। अधिकारियों ने जिन दुकानों पर शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था या दुकानदार अथवा ग्राहक मास्क नहीं लगाए मिले उनके विरूद्ध कार्रवाई शुरू की। लक्सा के पास एक दुकान पर लोगों की भीड़ लगी थी। अधिकारियों ने दुकान मालिक तथा ग्राहकों को भी चेतावनी दी। कमच्छा के पास रेडीमेड दुकान पर दुकानदार मास्क नहीं पहने था और झूठ बोलने पर उन्होंने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग जब्त कर उसकी जांच कराए जाने का निर्देश दिया। इसी प्रकार जूते, ब्यूटी, जनरल स्टोर समेत कुल नौ दुकानों के विरुद्ध भी कार्रवाई के लिए संबंधित थानाध्यक्ष को निर्देशित किया। साथ ही चेतावनी दी कि शारीरिक दूरी का पालन करें व मास्क पहने। दुकानों में सेनेटाइजर रखा जाए।

पुलिस के हत्थे चढ़े छह चोर, सोना-चांदी सहित नगदी बरामद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। ठाकुरगंज क्राइम ब्रांच और पुलिस ने शातिर चोरों के गैंग के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से सोना-चांदी और दो लाख की नगदी बरामद की गई है।
डीसीपी पश्चिम सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने बताया कि पकड़े गए चोर पहले बंद घरों की रेकी करते थे। इसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते थे। अब तक आरोपी करीब 30 घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस ने इन सभी आरोपियों के पास से छह लाख रुपए की कीमत का सोना, पच्चीस हजार रुपए की कीमत की चांदी और 2 लाख रुपये की नकदी बरामद की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *