मासूम को पता नहीं कि मां की हो गई हत्या

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पारा थाना क्षेत्र में विगत दिनों पूर्व विवाहिता की हत्या कर हत्यारों ने शव को बक्से में रखकर उसमें नमक डाल दिया था। इस मामले में पुलिस मुकदमा दर्ज करके जांच कर रही है। लेकिन एक सप्ताह बाद भी हत्यारों का कोई सुराग पुलिस को नहीं मिल पाया है। वहीं दूसरी तरफ सबसे बड़ा अहम सवाल यह है कि उस मासूम का क्या होगा। जिसे अभी तक पता ही नहीं कि उसके पैदा होने के बाद जहां उसके बाप ने उसकी मां को छोड़ दिया था वहीं उसकी मां की हत्यारों ने बेरहमी से हत्या कर दी है। क्योंकि वह अभी दो साल की है। फिलहाल मासूम अपनी नानी के पास है।
बता दें कि 16 मई को पारा थाना क्षेत्र के हंसखेड़ा में आश्रयहीन डूडा कॉलोनी के मकान नंबर 1-374 से दुर्गंध महसूस होने पर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी थी। कमरे का ताला तोडक़र छानबीन शुरू की तो करीब तीन फीट लंबे और डेढ़ फीट चौड़े बक्से में विवाहिता का शव मिला। उसके तन पर पीला कुर्ता व नीली सलवार थी। दाहिने हाथ की अंगुली में अंगूठी और दोनों कलाइयों में चूडिय़ां थीं। पुलिस के मुताबिक मकान में राजगीर राजू गौतम रहता है। जो अक्सर संदिग्ध महिलाओं को अपने घर लाता था। पड़ोसियों के आपत्ति जताने पर उन्हें धमकी भी देता था। पुलिस ने मौके पर डॉग स्क्वाएड व फील्ड यूनिट की टीम बुलाकर तहकीकात की लेकिन कोई ठोस सुराग नहीं मिल पाया। इसकी जानकारी होने पर बंथरा थाना क्षेत्र के अम्बरपुर निवासी रामभरोसे अपनी पत्नी शांति के साथ पोस्टमॉर्टम घर पहुंचकर मृतका की शिनाख्त अपनी पुत्री श्रीदेवी के रूप में की। उसने बताया कि उसकी बेटी श्रीदेवी शनिवार सुबह खाना बांधकर मजदूरी के लिए घर से निकली थी। वह राजगीर राजू की देख-रेख में काम करती थी। श्रीदेवी के देर शाम तक न लौटने पर राजू को कॉल की। टालमटोल करते देख श्रीदेवी की अपने स्तर से तलाश कर रहे थे। रामभरोसे ने बताया कि पांच साल पहले उसने बिहार के रिंकू से श्रीदेवी की शादी करके ससुराल भेजा था। वह तीन साल ससुराल में रही। गर्भवती होने पर रिंकू उसे मायके छोड़ गया। उसके बाद उसने अपनी पत्नी से नाता तोड़ लिया। मायके में ही श्रीदेवी ने बच्ची को जन्म दिया था। बच्ची की परवरिश करने के लिए श्रीदेवी मजदूरी करने लगी थी।
एसओ पारा ने बताया कि राजू की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही उसकी गिरफ्तारी होगी। राजू के गिरफ्तार होने के बाद ही जानकारी होगी कि हत्या का क्या कारण क्या है तथा हत्या कैसे की गई थी।

Pin It