महीने भर में मुआवजे का भुगतान करेगा एलडीए

एलडीए कार्यालय पर किसानों के प्रदर्शन के बाद मिला आश्वासन

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रवादी संगठन से जुड़े सैकड़ों किसानों ने एलडीए कार्यालय के बाहर डेरा डाल दिया। किसानों ने खराब फसलों के बदले मिलने वाली मुआवजा राशि देने में अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया। किसान अपनी मांगे पूरी होने के बाद ही धरना प्रदर्शन समाप्त करने की बात पर अड़े रहे। आखिरकार एलडीए प्रशासन ने महीने भर के अंदर मुआवजा राशि का भुगतान करने का आश्वासन दिया, तब धरना समाप्त हुआ।
किसानों के प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे मुशीर खान ने बताया कि अत्यधिक बारिश व ओलावृष्टि के कारण किसानों की फसल नष्ट हो गई थी। सरकार ने किसानों की खराब फसलों का मुआवजा देने का ऐलान किया। सरकारी कारिन्दों ने खेतों और खराब फसलों का सर्वे किया। इसके बाद भी सैकड़ों किसानों को खराब फसलों का मुआवजा नहीं मिला। जबकि हाईकोर्ट ने किसानों का मुआवजा समय से देने का आदेश दिया था। इसके बावजूद अधिकारी मुआवजे की रकम देने में हीलाहवाली कर रहे हैं।
इसके साथ ही चिनहट में शमशान घाट और मंदिर के चबूतरे पर अतिक्रमण का मामला भी गंभीरता से उठाया गया। किसानों की भीड़ और हुंकार की वजह से एलडीए के अधिकारियों को मजबूरन वार्ता करनी पड़ी। आखिरकार महीने भर के अंदर मुआवजा की राशि का भुगतान करने और शमशान तथा मंदिर की जमीन से अतिक्रमण हटवाने का आश्वासन दिया गया। तब किसानों ने अपना धरना और प्रदर्शन समाप्त किया।।ड्ढ

Pin It