मतदान ड्यूटी में अनुपस्थित 65 कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर

मलिहाबाद में 175 पोलिंग पार्टियां और माल में 177 पोलिंग पार्टियां निष्पक्ष चुनाव कराने में जुटीं

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। जिलाधिकारी राज शेखर ने निर्वाचन कार्य को गंभीरता से नहीं लेने वालों और पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दौरान अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। इसमें निर्वाचन ड्यूटी से नदारद 65 मतदान कर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। इसके साथ ही सबको नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा गया है।
अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ( प्रभारी कार्मिक) धनंजय शुक्ला के मुताबिक माल और मलिहाबाद विकास खण्ड क्षेत्र में निर्वाचन के लिए सोमवार को पोलिंग पार्टियां रवाना हुईं। इस दौरान ड्यूटी पर लगाये गए सभा कर्मचारियों की उपस्थिति की जांच की गई, जिसमें निरीक्षण करने के बाद 65 मतदान कर्मी अनुपस्थित पाए गए। इन सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है।
निर्वाचन ड्यूटी में अनुपस्थित 27 अधिकारियों के विरूद्ध थाना मलिहाबाद में और 38 अधिकारियों के विरूद्ध थाना माल में लोक प्रतिनिधित्व की धारा 134 एवं आईपीसी की धारा 174 के अन्तर्गत रिपोर्ट दर्ज करा दी गयी है। उन्होंने बताया कि मलिहाबाद में 175 पोलिंग पार्टियां और माल में 177 पोलिंग पार्टियां स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने में जुटी हैं। इस क्षेत्र में चुनावी ड्यूटी करने वाले सभी जोनल एवं सेक्टर मैजिस्ट्रेट अपने-अपने क्षेत्रों का भ्रमण कर रहे हैं।

Pin It