भावनाओं के साथ अठखेलियां करता बेईमान मौसम

प्रदेश के उत्तरी भाग में 26-27 जून को भारी बारिश की संभावना
लखनऊवासी बरसात का कर रहे इंतजार

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मानसून की राह देख रहे राजधानी के लोगों को बस अब थोड़ा सा इंतजार और करना पड़ेगा। राजधानी में कल से बादलों की लुकाछिपी और कहीं-कहीं बारिश की हल्की बौछारों ने मौसम को खुशगवार बना दिया है। जिन इलाकों में बौछारे नहीं पड़ीं वो थोड़ा निराश हुए। मौसम विभाग की मानें तो मानसून बहराइच तक दस्तक दे चुका है। राजधानी में 27-28 तक मानसून के पहुंचने का आसार हैं।
आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में मानसून दाखिल हो चुका है और आने वाले कुछ दिनों में इसके पूरे प्रदेश पर छा जाने की सम्भावना है। श्री गुप्ता ने बताया कि मानसून 23 जून को प्रदेश में प्रवेश कर गया लेकिन उसकी गति अपेक्षाकृत धीमी है। इसके राजधानी लखनऊ 27 या 28 जून तक पहुंच जाने के आसार है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के उत्तरी भाग में 26 या 27 जून को भारी वर्षा होने के आसार है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश के पूर्वी इलाके में कहीं-कहीं हल्की या मध्यम दर्जे की बारिश हुई। गुरुवार को राजधानी में बदली छाई रहेगी और कुछ स्थानों पर बौछारें पडऩे की संभावना है। हालांकि लखीमपुर खीरी, श्रवस्ती, बलरामपुर, शाहजहांपुर आदि इलाकों में अच्छी बारिश की उम्मीद है। कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है।
बुधवार को राजधानी लखनऊ में हजरतगंज और आसपास के क्षेत्रों में दोपहर में तेज बौछारे पड़ीं। इसके अलावा प्रदेश के पश्चिमी भाग में भी कहीं-कहीं वर्षा हुई है। बुधाना में सात, बलरामपुर में छह, ललितपुर में चार, कालपी में तीन, उतरौला, चन्देरदीप घाट, मौधा महरौनी में एक-एक सेमी बारिश दर्ज की गयी। इस बीच पूरे प्रदेश में गर्मी से इस दौर में आद्र्रता बढऩे से लोगों का बुरा हाल है। राजधानी लखनऊ में दोपहर में कई बादल तो छाये लेकिन उमस के कारण लोग परेशान रहे।

Pin It