भाजपा सरकार की नीतियों के कारण रोजगार के लिए भटक रही युवा पीढ़ी: अखिलेश यादव

भाजपा सरकार की नीतियों के कारण रोजगार के लिए भटक रही युवा पीढ़ी: अखिलेश यादव

केवल उद्योगपतियों के लिए बनाई जा रही हैं योजनाएं
यश भारती सम्मान की राशि भी भाजपा सरकार ने रोकी
सत्ता में आते ही सपा जारी करेगी सम्मान राशि

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकारों की नीतियों के कारण युवा पीढ़ी नौकरी की तलाश में जगह-जगह भटक रही है। कहां तो भाजपा सरकार का प्रतिवर्ष दो करोड़ नौकरी देने का वायदा था, कहां छह वर्ष में 12 करोड़ नौकरी-रोजगार से बाहर हो गये हैं। भाजपा की आर्थिक नीतियां बेरोजगारों, किसानों, छोटे कारोबारियों के विरूद्ध है लेकिन बड़े उद्योगपतियों के पक्ष में योजनाएं बनायी जाती हंै। भाजपा सरकार के अंधेर के विरूद्ध सभी को एकजुट होकर इस सरकार को हटाने का संकल्प लेना चाहिए।
उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार में खिलाडिय़ों, साहित्यकारों, लेखकों, अधिवक्ताओं, शिक्षकों, कलाकारों सहित विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले विशिष्ट व्यक्तियों को यशभारती से सम्मानित किया गया था जिसमें ग्यारह लाख रूपये नगद दिए गए थे, साथ में पचास हजार रूपये सम्मान राशि प्रतिमाह दिये जाने की व्यवस्था की गयी थी जिसे भाजपा ने सत्ता में आते ही प्रतिमाह मिलने वाली राशि पर रोक लगा दी। 2022 में समाजवादी सरकार बनते ही यशभारती सम्मानित विशिष्टजनों की पचास हजार की धनराशि फिर से चालू कर दी जायेगी। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों को परेशानी उठानी पड़ती है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अयोध्या में मजदूरी करने वाले रामानन्द निषाद की बेटी पूजा निषाद जो हॉकी खिलाड़ी हैं रेलवे की नौकरी पाने की भागदौड़ में लगी रहीं लेकिन पक्षपात के कारण उसे नौकरी नहीं मिल सकी। उन्होंने पूजा निषाद को भरोसा दिलाया कि समाजवादी सरकार बनने पर उन्हें सरकारी नौकरी अवश्य दी जायेगी।

सपा प्रमुख से अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी शैलेन्द्र सिंह ने की भेंट

सपा प्रमुख अखिलेश यादव से लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी शैलेन्द्र सिंह ने भेंट की। शैलेन्द्र सिंह के साथ जौनपुर भाजपा किसान मौर्चा के जिलाध्यक्ष विकास दुबे एवं अजय सिंह पूर्व जिलाध्यक्ष बसपा क्षेत्रीय भाईचारा समिति वाराणसी ने अखिलेश यादव के नेतृत्व में आस्था जताते हुए समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर चित्रकूट के पूर्व कुलपति बी. पाण्डेय एवं एडवोकेट आशुतोष मिश्र भी उपस्थित रहे। शैलेन्द्र सिंह ने आशा जतायी कि 2022 में समाजवादी पार्टी सत्ता में आयेगी और अखिलेश यादव यूपी के मुख्यमंत्री बनेंगे, जिससे इस राज्य के लोगों का भला हो सकेगा। भाजपा सरकार ने धोखा किया है। बेकारी, गरीबी, बीमारी और खेती की चर्चा बंद कर दी है। भाजपा सरकार में समस्याओं के समाधान की बात तो दूर-दूर तक नहीं हो रही है।

एलडीए ने सील किए दो अवैध निर्माण

बिना स्वीकृति के कराया जा रहा था कार्य

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एलडीए ने बुधवार को महानगर सेक्टर में बिना मानचित्र स्वीकृत कराये हो रहे अवैध निर्माण को सील कर दिया। वहीं विभूतिखंड गोमतीनगर में एक अवैध निर्माण को दोबारा सील किया है।
एलडीए उपाध्यक्ष शिवाकांत द्विवेदी ने बताया कि महानगर के सेक्टर बी में कुसुम गुप्ता बी-337ए लगभग 979.51 वर्गमीटर पर बिना परमिशन भवन में बेसमेंट का निर्माण करा रही थीं। इसकी शिकायत मिलने पर उन्हें नोटिस जारी की गई लेकिन निर्माण कार्य बंद नहीं किया गया। एलडीए ने निर्माण को सील कर दिया है। उन्होंने बताया कि अधिनियम की धारा 28(1) के तहत अवैध निर्माण को रोकने के लिए थानाध्यक्ष महानगर को पत्र प्रेषित किया गया था। लविप्रा स्टाफ ने भी कई बार अवैध निर्माण रोकने के लिए चेतावनी दी, लेकिन निर्माण कार्य बन्द नहीं किया गया। वहीं गोमतीनगर के विभूतिखंड के बेहमनपुरवा में शिवम सिंह के अवैध रूप से बने भवन को दोबारा सील किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *