भाजपा सरकार की गलत नीतियों से हर वर्ग परेशान: अखिलेश

भाजपा सरकार की गलत नीतियों से हर वर्ग परेशान: अखिलेश

किसानों को नहीं छोड़ा जा सकता बाजार के भरोसे
आसमान पर पहुंची महंगाई और बेरोजगारी
बढ़ते जा रहे अपराध और भ्रष्टïाचार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की आर्थिक नीतियों से किसान दु:खी है, वह आत्महत्या कर रहा है। नौजवानों के लिए रोजगार नहीं है। गरीबी, मंहगाई से त्रस्त लोगों के लिए कोई सहारा नहीं है। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर किसानों को उनका हक मिलेगा, उनकी तमाम समस्याओं का समाधान होगा और नौजवानों के लिए रोटी-रोजगार की व्यवस्था होगी।
उन्होंने कहा कि पूरे देश में किसान आंदोलित है। किसान को जो लाभप्रद लागत मूल्य मिलना चाहिए वह नहीं मिल रहा है। किसान की आय दुगनी करने का वादा खोखला रहा। उन्होंने कहा भाजपा किसान विरोधी है। वे खेती के बारे में कुछ नहीं जानते हैं। किसान की मेड़ तोडऩे की साजिश हो रही है। भाजपा ने जो कानून पास किया है उससे छोटी जोत वाले किसानों का भला नहीं होगा। उनको बाजार के भरोसे नहीं छोड़ा जा सकता है। उनकी मदद करना सत्तारूढ़ सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि खुले बाजार में व्यापारी किसान की फसल ले लेंगे, वे मुनाफा नहीं देंगे। किसान का भला डॉ. राम मनोहर लोहिया और नेता जी मुलायम सिंह यादव की नीतियों से ही होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा की कुनीतियों से समाज का हर वर्ग परेशान है। छात्रों की पढ़ाई बाधित है। युवाओं पर लाठियां बरसाई जा रही हैं। महिलाओं और बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं थम नहीं रही हंै। सरकारी स्तर पर भ्रष्टाचार की रोकथाम नहीं है। सचिवालय के अंदर तक में ठगी की साजिशें पनप रही हैं। सरकार बढ़ते अपराधों के आगे बेदम है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार के जनविरोधी कानूनों को लेकर जनता में भारी आक्रोश है। किसान जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नाम पर जनधन की लूट के अवसर खुल गए हैं। समझ में नहीं आता कि सरकार अपराधियों के खिलाफ है या उनके साथ है? जनता को बुरी तरह निराश करने वाली विकास विरोधी भाजपा सरकार को अब जनता और ज्यादा बर्दाश्त करने के मूड में नहीं है।

गांधी जयंती पर सत्याग्रह का ऐलान

समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता आगामी दो अक्टूबर यानी गांधी जयंती के अवसर पर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर गांधी प्रतिमा पर दो घंटे का मौन व्रत रख किसान, नौजवान, आम इंसान और विपक्ष का दमन कर सत्ता द्वारा की जा रही लोकतंत्र की हत्या के खिलाफ सत्याग्रह करेंगे।

वीडियो कांफ्रेंसिंग से किया संवाद

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शुक्रवार को गाजीपुर के किसानों, नौजवानों तथा बड़ी संख्या में एकत्र समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया। उन्होंने कहा यह किसान चौपाल वस्तुत: पहली वर्चुअल रैली बन गई है। इस संवाद कार्यक्रम में किसानों, नौजवानों ने अपनी तमाम परेशानियों के बारे में चर्चा की और प्रदेश में समाजवादी सरकार बनाने के लिए पूरे समर्थन-सहयोग का संकल्प जताया।

नौकरी का झांसा देकर फर्जी दारोगा ने किया रेप, गिरफ्तार

१११ 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या। नगर कोतवाली क्षेत्र में ब्यूटी पार्लर चलाने वाली एक युवती ने जनपद के इनायतनगर थाना क्षेत्र में रहने वाले एक फर्जी दारोगा पर पुलिस विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। युवती का आरोप है कि फर्जी दारोगा ने उसे नौकरी दिलाने का विश्वास दिलाया था और इसी भरोसे में पडक़र युवती ने उस फर्जी दारोगा से जान पहचान बना ली जिसका फायदा उठाकर फर्जी दारोगा ने युवती के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।
डीआईजी एसएसपी दीपक कुमार के मुताबिक कोतवाली नगर क्षेत्र में ही ब्यूटी पार्लर चलाने वाली एक युवती की जान पहचान इनायतनगर के रहने वाले अरविंद गौतम से हो गई। अरविंद गौतम ने खुद को पुलिस विभाग का दारोगा बताया और बाकायदा वर्दी पहनकर युवती से मुलाकात की। यह देखकर युवती धोखा खा गई और अरविंद गौतम को पुलिस विभाग का दारोगा समझ बैठी। जालसाज युवक ने भरोसे में लेने के लिए युवती का शहर के एक प्राइवेट लैब से मेडिकल टेस्ट भी कराया और रुदौली तहसील में एफिडेविट भी बनवाया था, जिससे युवती को इस बात का भरोसा हो जाए कि उसकी नौकरी को लेकर कार्यवाही चल रही है। युवती का आरोप है कि इसी बीच जालसाज फर्जी दारोगा ने मवई में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। डीआईजी एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि युवती की तहरीर के आधार पर आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया गया है। आरोपियों के पास से दारोगा की वर्दी भी बरामद हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *