भाजपा चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों का पैनल तैयार

प्रदेश चुनाव समिति ने केशव प्रसाद मौर्या को चयन प्रक्रिया के लिए किया अधिकृत
केंद्रीय संसदीय बोर्ड के पास अनुमति के लिए भेजी गई सूची

capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भाजपा ने केंद्रीय संसदीय बोर्ड के पास भेजे जाने वाले विधानसभा प्रत्याशियों का पैनल तैयार कर लिया है। प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया के लिए सर्वसम्मति से प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या को अधिकृत किया गया है। अब पार्टी प्रदेश अध्यक्ष की निगरानी में प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया होगी।
प्रदेश पार्टी मुख्यालय में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश चुनाव समिति की बैठक अध्यक्ष व सांसद केशव प्रसाद मौर्य की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर विस्तार से चर्चा हुई। प्रदेश चुनाव समिति के सदस्यों ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया के लिए प्रदेश अध्यक्ष को अधिकृत किया। प्रदेश अध्यक्ष प्रत्याशियों के पैनल को केन्द्रीय संसदीय बोर्ड को सौंपेंगे। प्रदेश अध्यक्ष श्री मौर्या ने कहा कि सूबे की जनता सुशासन चाहती है, इसलिए भाजपा बड़ी विजय की तरफ बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश को कलह और दंगल नहीं बल्कि कमल और मंगल चाहिए। इसलिए आने वाले चुनाव में प्रदेश की जनता बीजेपी को 300 से अधिक सीटों पर जिताएगी। इस बैठक में प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर, शिव प्रकाश, केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र, महापौर डॉ. दिनेश शर्मा, अरुण सिंह, राष्ट्रीय मंत्री डॉ. महेेन्द्र सिंह, सुनील बंसल, ओम प्रकाश सिंह, विनय कटियार, रमापति राम त्रिपाठी, सूर्यप्रताप शाही, डॉ. लक्ष्मीकान्त बाजपेयी, सुरेश खन्ना, सुनील ओझा, वीरेन्द्र खटिक, स्वतंत्रदेव सिंह, सलिल विश्नोई, रमाशंकर कठेरिया, स्वामी प्रसाद मौर्य, रीता बहुगुणा जोशी, ब्रजेश पाठक और महिला प्रकोष्ठï की प्रदेश अध्यक्ष स्वाती सिंह आदि मौजूद रहीं।

भाजपा से नाराज हुई भासपा
विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन के तहत मिलने वाली सीटें घोषित करने से भाजपा की सहयोगी पार्र्टी भासपा नाराज हो गई है। भासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि वे अभी भाजपा की तरफ से सीटों के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं। शीघ्र घोषणा न करने पर पार्टी भाजपा से अपना गठबंधन तोड़ सकती है। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय समाज पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी से गठबंधन किया है। भासपा का पूर्वांचल के राजभर मतदाताओं में खासा प्रभाव माना जाता है। अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के मुताबिक भाजपा के राष्ट्रïीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर पार्टी ने गठबंधन किया था। उस वक्त भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर ने गठबंधन के तहत भासपा को प्रदेश में 22 सीटें देने का वादा किया था।

Pin It