भाजपा के फाइव स्टार बिल्डिंग का उद्घाटन किया अमित शाह ने

फाइव स्टार ऑफिस में बैठकर होगी राजनीति
नेताओं के लिए सुईट जैसे हैं कमरे, पूरा ऑफिस नेट कनेक्टेड

 Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश भाजपा का मुख्यालय अब फाइव स्टार हो गया है। भाजपा पार्टी कार्यालय की इस नई बनी बिल्डिंग में नेताओं के लिए सुईट कमरे की भी व्यवस्था है। इसमें नेताओं को पूरे तौर पर फाइव स्टार होटल जैसा अनुभव होगा। इसमें सभी मोर्चे के पदाधिकारियों के हाईटेक दफ्तर भी है। यहां अनेक सुविधाओं के साथ नेट कनेक्टेड ऑफिस भी शामिल है। यूपी चीफ से लेकर सभी बड़े पदाधिकारियों के लिए अलग केबिन भी है। इन फाइव स्टार कमरों में बैठकर ये गांव और प्रदेश के विकास की बात करेंगे। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने इस नए बने फाइव स्टार बिल्डिंग का उद्धाटन किया।
यह पूरी तरह से कॉरपोरेट कल्चर की बानगी पेश कर रहा है। आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इस फाइव स्टार बिल्डिंग का उद्घाटन किया। कार्यालय के फर्नीचर से लगाए हर जरूरी चीजें किसी फाइव स्टार कमरे का नजारा पेश कर रही हैं। मुख्यालय को पूरी तरह से डिजिटल तकनीकी से लैस किया गया है। यहां बैठे हर जिले के बीजेपी ऑफिस से कम्युनिकेशन के लिए वीडियो कॉन्फ्रें सिंग रूम से लेकर आईटी सेक्शन और पार्टी की पॉलिसी को लोगों तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया सेल सेटअप किया गया है। इस तरह से पार्टी का यह फाइव स्टार दफ्तर साल 2017 के विधान सभा चुनावों के लिए भी पूरी तरह से तैयार दिखता है। इसके जरिए सूचना तकनीकी का पूरा इस्तेमाल किया जा सकेगा।
नये बने फाइव स्टार मुख्यालय ऑफिस में कुशाभाऊ ठाकरे सभागार और माधव सभागार के नाम से दो ऑडिटोरियम बनाए गए है। जिसमें करीब 200 लोग बैठ सकेंगे। इसके साथ ही इलेक्शन मैनेजमेंट रूम, विवेकानंद रूम, महामना मालवीय लाइब्रेरी भी है। सूचना तकनीकी के लिए आईटी सेल, सोशल मीडिया और रिसर्च विंग के भी कमरे बने हुए हैं। पूरी तरह से कॉरपोरेट कल्चर में तैयार इस बिल्डिंग में मीडिया कॉन्फ्रेंसिंग, वीडियो कॉफ्रेंसिंग रूम की भी अलग व्यवस्था है। फाइव स्टार बिल्डिंग के उद्घाटन के बाद अमित शाह ने कहा कि लखनऊ का कार्यालय आधुनिक तरीके से निर्मित हुआ है। प्रभारी रहते हुए मैंने इस बारे में सोचा था। इस कार्यालय सभी सुविधाएं मौजूद हैं।
पार्टी विचारधारा के आधार पर चलती है। कार्यालय की परिकल्पना बेंगलुरु अधिवेशन से शुरू हुई। जो कार्यालय बने उसमें देश भर के सभी विचारकों की किताबें हो। सोशल मीडिया की व्यवस्था हो। कार्यालय का काम कभी थमता नहीं है, अगर समय अनुकूल न हो।
2016 के दिसंबर तक देश भर के सभी जिला मुख्यालयों पर कार्यालय के लिए जमीन खरीद ली जाएगी। यूपी में 40 जिलों में जमीन खरीद ली गई हैं।
केंद्र में हमारी सरकार बनने का पूरा श्रेय यूपी को जाता है। आप सभी कार्यकर्ता बीजेपी की विचारधारा को आगे बढ़ाएं।
बीजेपी के नए ऑफिस की खासियत

द्व मिशन 2017 के तहत जिलों से करेंगे कम्युनिकेशन
द्व रिनोवेशन के बाद नये लुक में नजर आ रहे इस ऑफिस को टेक्नोलॉजी से लैस किया गया है।
द्व इससे यूपी बीजेपी ऑफिस से बाकी जिलों के ऑफिस में कम्युनिकेशन आसान होगा।
सोशल मीडिया पर रहेगा जोर

द्व मिशन 2017 के तहत इस ऑफिस में रिसर्च विंग और सोशल मीडिया लैब खोले गए हैं। इसके जरिए पार्टी की पॉलिसी का प्रमोशन किया जाएगा।

Pin It