बॉर्डर की दुश्मनी पर भारी बजरंगी भाईजान का प्यार

H14पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सीमा पर पाक की नापाक हरकतें भले ही जारी हों और ईद पर भारत की मिठाई भी पाकिस्तान लौटा दे मगर देश भर में इस दुश्मनी पर सलमान खान की बजरंगी भाईजान कहीं ज्यादा भारी पड़ती दिखाई दे रही है। भारत और पाकिस्तान के लोगों के बीच प्यार का संदेश देती इस फिल्म ने देश भर में प्यार का माहौल पैदा कर दिया है। दोनों मुल्कों के आम लोग कह रहे हैं कि काश! हमारे राजनेताओं और फौज को यह बात समझ आ जाये कि प्यार से ज्यादा कीमती कुछ नहीं होता और बजरंगी भाईजान जैसा प्यार दोनों मुल्कों में दिखने लगे तो देश की सूरत बदल जाये।
ईद के मौके पर बॉर्डर पर दोनों देश के फौजी एक दूसरे को मिठाईयां और सेवईयां भिजवाते रहे हैं। यह संकेत है कि ईद के पवित्र त्यौहार पर दोनों मुल्क के लोग एक दूसरे के प्रति प्यार का पैगाम बढ़ाते रहें। इस बार भी बीएसफ ने पाकिस्तान के रेंजर्स को ईद की मिठाईयां भिजवाईं मगर कुछ ही देर बाद पाकिस्तान की ओर से यह मिठाई वापस कर दी गई।
रमजान के पवित्र महीने में पाकिस्तान की ओर से ‘सीज फायर’ का कई बार उल्लंघन करते हुये सीमा पर गोलीबारी भी की गई। इससे दोनों मुल्कों की सीमा पर काफी तनाव बढ़ गया था। इसी बीच ईद पर सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान रिलीज हो गई। पिछली बार भी जब एक था टाइगर रिलीज हुई थी तो उस फिल्म में दोनों देशों की फौज के बीच खासा तनाव देखा गया था।

इस बार भी बजरंगी भाईजान के रिलीज होने से पहले यह चर्चा सामने आई कि इस फिल्म में पाकिस्तान का जिक्र है तो फिल्म के टाइटल से यह साफ हो गया था कि यह फिल्म पाकिस्तान को धमकाने वाली होगी।
मगर जब यह फिल्म रिलीज हुई तब इसने लोगों के दिल में खासी जगह बना ली। फिल्म में कट्ïटर हिंदू बना बजरंगी भाईजान एक मासूम प्यारी बच्ची को उसके घर पाकिस्तान पहुंचाने के लिये अपनी जान की बाजी लगा देता है। जिस तरह से पूरे देश में इस फिल्म की प्रसंशा हो रही है उसने साफ कर दिया कि अभी भी प्यार दुश्मनी पर कहीं ज्यादा भारी है।

ईद के पाक मौके पर

82 लाख मोबाइल पर सीएम की बधाई ‘ईद मुबारक’

होली से शुरू हुआ बधाई संदेशों का सिलसिला
ईद तक रहा जारी

हर ग्राम प्रधान के मोबाइल पर पहुंचा सीएम का संदेश लिखा ईद मुबारक

रेडियो और टीवी पर भी गूंजे सीएम के बधाई संदेश

अखिलेश भी सोशल मीडिया पर छाये
लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अब तकनीक का सहारा लेकर जिस तरह आम आदमी तक अपनी बात पहुंचा रहे हैं उससे उनकी पहुंच बढ़ती जा रही है। होली पर उन्होंने अपने शुभकामना संदेश भेजने शुरू किए थे जो ईद आते-आते बड़ा रूप ले चुके हैं। बीएसएनएल के 80 लाख उपभोक्ता उस समय चौंके जब उनके मोबाइल पर ईद का शुभकामना देता हुआ संदेश आया और भेजने वाले ने अपना नाम मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लिखा। गांवों के लोगों के लिये यह नई बात थी। ग्राम प्रधान ने यह संदेश कई लोगों को दिखाये और कहा कि मुख्यमंत्री जी ने खुद यह संदेश उनको भेजा है। जाहिर है यह संदेश त्यौहारों की खुशी के साथ-साथ अपने लोगों से जुडऩे के लिये एक नई रोशनी लेकर भी आता है।
मुख्यमंत्री की इस इच्छा को देखते हुये सूचना विभाग ने ईद का संदेश ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की। सूचना निदेशक आशुतोष निरंजन ने बताया कि बीएसएनएल के सभी 80 लाख लोगों के अलावा प्रदेश के सभी ग्राम प्रधानों, ब्लॉक प्रमुखों, जिला पंचायत अध्यक्षों के अलावा रेवेन्यू, पुलिस तथा ग्राम्य विकास और सूचना विभाग के मोबाइलों के साथ-साथ सचिवालय के सभी सीयूजी नम्बरों पर सीएम का ईद मुबारक का संदेश भेजा गया है। इसी कड़ी में मंत्रीगण भी शामिल हैं।
प्रदेश के कई जिलों में लगी एलईडी स्क्रीन में 3डी तकनीक के साथ मुख्यमंत्री एक अलग अंदाज में लोगों को बधाई संदेश देते नजर आ रहे हैं। यूपी के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम आज की कहानी का शीर्षक भी ईद मुबारक रखा गया है।

सभी सरकारी और प्राइवेट रेडियो स्टेशनों पर मुख्यमंत्री के संदेश एक दिन में कई बार प्रसारित किये जा रहे हैं। सरकारी और प्राइवेट टीवी चैनलों पर भी मुख्यमंत्री का ईद बधाई का संदेश लगातार चल रहा है।
मुख्यमंत्री चाहते हैं कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश के हर व्यक्ति को वह अपनी आवाज में स्वतंत्रता दिवस की बधाई खुद दें। जाहिर है यह तकनीक का वह जमाना है जब सीमित समय में अपनी बात ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा सकते हैं। अब कम से कम सूबे के युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तो यह बात समझ ही गये हैं।

Pin It