बैठक में भाजपा की स्थिति पर होगी चर्चा

मिशन-2017 की तैयारी में जुटे भाजपाई
सूबे की मौजूदा स्थिति की हकीकत जानने के लिए कानपुर में 11 जुलाई को है बैठक

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Captureलखनऊ। बीजेपी अपने 2017 के लक्ष्य को पाने के लिए कोई कोर कसर नही छोडऩा चाहती है। पिछले एक माह से उत्तर प्रदेश में भाजपा प्रभारियों से लेकर तमाम दिग्गज नेताओं का आना लगा हुआ है। एक सप्ताह पहले प्रदेश प्रभारी ओम माथुर भी नेताओं से लेकर भाजपा कार्यकताओं से मिलकर जा चुके हैं। अब प्रदेश में आने की बारी है भाजपा राष्टï्रीय अध्यक्ष अमित शाह की। 11 जुलाई को कानपुर में अमित शाह बैठक कर महासंपर्क अभियान के साथ-साथ अन्य तैयारियों का जायजा लेंगे।
भाजपा ने भले ही यूपी में पौने दो करोड़ लोगों को सदस्य बना लिया हो, महासंपर्क अभियान के जरिये पार्टी के हजारों लोग भले ही गांव-गांव संपर्क कर रहे हो, लोकसभा चुनाव में प्रदेश में पार्टी को जबरदस्त सफलता मिली हो, लेकिन पार्टी हाईकमान सूबे के विधानसभा चुनाव में सरकार बनाने लायक सीटें पाने को लेकर आश्वस्त नहीं है। पार्टी सूत्रों की मानें तो हाईकमान आशंकित है कि मिशन यूपी को अभी पूरी तरह यहां के लोगों पर ही नहीं छोड़ा जा सकता।
पार्टी ने 6 से 10 जुलाई तक पूरे प्रदेश में महासंपर्क अभियान और सदस्यता का विशेष अभियान चलाने का फैसला किया है। इसके लिए पार्टी के ब्लॉक स्तर से लेकर प्रदेश तक के नेताओं का सदस्य बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया जा रहा है। मुख्य रूप से जोर इस पर है कि मिस्ड कॉल के जरिये प्राथमिक सदस्यता का आवेदन करने वालों में कम से कम 60 प्रतिशत लोगों से इस दौरान संपर्क और संवाद का काम पूरा हो जाए। विधानसभा चुनाव 2017 की लड़ाई के लिए मोर्चाबंदी को और दुरुस्त की जा सके। इन्हीं बातों को लेकर अमित शाह ने सूबे की मौजूदा स्थिति की हकीकत जानने के लिए कानपुर में 11 जुलाई को बैठक बुलाई है। बैठक में उनके साथ पार्टी के राष्टï्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी ओम माथुर और राष्टï्रीय महामंत्री संगठन रामलाल भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में महासंपर्क अभियान की जमीनी हकीकत के बारे में तो सवाल होंगे ही, साथ ही जिलेवार सक्रिय सदस्यता की स्थिति का भी उनसे फीडबैक लिया जाएगा।
इस समय प्रदेश के नेता 11 जुलाई की बैठक को देखते हुए महासंपर्क अभियान और सक्रिय सदस्यता के आंकड़ों को ठीक करने में लगे हैं ताकि बैठक में इनका सटीक जवाब देने में आसानी हो। इसीलिए महासंपर्क अभियान से लेकर आंदोलनों तक के लिए पार्टी ने प्रदेश और क्षेत्र के पदाधिकारियों को एक-एक जिले की जिम्मेदारी सौंपकर उन्हें इस काम की मॉनिटरिंग का जिम्मा सौंपा है। इसकी एक वजह यह भी है कि पार्टी के रणनीतिकार यह चाहते हैं कि सदस्यता और महासंपर्क अभियान का काम हर हाल में अगस्त तक निपटा लिया जाए, जिससे संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर आगे की तैयारियों में जुटा जा सके।

पार्टी के रणनीतिकार यह चाहते हैं कि सदस्यता और महासंपर्क अभियान का काम हर हाल में अगस्त तक निपटा लिया जाए, जिससे संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर आगे की तैयारियों में जुटा जा सके।

एक जुलाई से भरे जायेंगे कम्पार्टमेंट व इंप्रूवमेंट के फार्म

लखनऊ। माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा इंपू्रवमेंट व कम्पार्टमेंट परीक्षा तिथि घोषित कर दी गयी है। हाईस्कूल वर्ष 2015 की परीक्षा में जो छात्र इम्प्रूवमेंट व कम्पार्टमेंट परीक्षा देना चाहते हैं वह विद्यालय के प्रधानाचार्य के माध्यम से परिषद की वेबसाइट यूपीएमएसपी.ईडीयू.इन पर एक जुलाई से बारह जुलाई की मध्य रात्रि बारह बजे तक आवेदन कर सकते हैं।
जो छात्र अपने अंकों से संतुष्टï नहीं हैं या ऐसे छात्र जो किसी विषय में फेल हो गये हैं। ऐसे छात्र दोबारा परीक्षा देकर अपने अंक सुधार सकते हैं। इसके लिए छात्रों को विद्यालय के प्रधानाचार्य से संपर्क कर परीक्षा शुल्क के रूप में 256.50 रुपये और एक प्रार्थना पत्र के साथ अंकपत्र की छाया प्रति संलग्न करनी होगी। विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा समस्त छात्रों का परीक्षा शुल्क एकमुश्त कोषागार में चालान के माध्यम से जमा करना होगा। कम्पार्टमेंट परीक्षा व इंम्प्रुवमेंट परीक्षा 15 से 25 जुलाई तक करायी जायेगी

Pin It