बेहतर प्रबंधन से बचा जा सकता है आपदा के नुकसान से: शिवपाल सिंह

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

Captureखनऊ। कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि दैवीय आपदा को रोका तो नहीं जा सकता लेकिन सतर्कता और तैयारी से नुकसान होने से बचाया जा सकता है। उत्तर प्रदेश ने भी आपदा का कहर झेला है। पिछले दिनों आई आपदा में अधिकारियों ने बखूबी जिम्मेदारी निभायी और लोगों को परेशानी से बचाया।
श्री यादव विश्वैसरेया हाल में आयोजित राज्य स्तरीय कान्फ्रेंस ‘उत्तर प्रदेश में आपदा प्रबंधन एवं आपदा न्यूनीकरण’ में बतौर मुख्य अतिथि लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि हमारे अधिकारी बखूबी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं। बीते दिनों आई आपदा में इन्हीं के प्रयासों से लोगों को भारी नुकसान से बचाया गया। केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार अपने काम में बहुत सुस्त है। भारत सरकार समय से धन दे तो ज्यादा समस्याओं का निस्तारण हो जाए। इस अवसर पर कान्फ्रेंस की अध्यक्षता करते हुए मुख्य सचिव आलोक रंजन ने कहा कि प्रदेश सरकार ने आपदा से निपटने के लिए बेहतर तैयारी कर रखी है। हमारी यही कोशिश रहती है की लोगों के साथ-साथ जानवरों को भी कोई दिकत न हो। एसडीआरएफ के गठन के लिए बात चल रही है वह प्रोसेस में है। इस अवसर पर अनेक लोग उपस्थित रहे।

सीएमएस के खिलाफ सोशलिस्ट पार्टी का प्रदर्शन
लखनऊ। हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद 14 गरीब बच्चों को सीएमएस ने दाखिला नहीं दिया इसके विरोध में सोशलिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सिटी मांटेसरी स्कूल के खिलाफ जीपीओ पर धरना दिया। इन लोगों ने कहा कि सरकार सीएमएस स्कूल को अधिग्रहित कर ले ताकि वहां शिक्षा का अधिकार अधिनियम लागू किया जा सके। जगदीश गांधी से कोई उम्मीद नहीं की जा सकती। सोशलिस्ट पार्टी के राज्य अध्यक्ष गिरीश कुमार पाण्डेय ने कहा कि आदर्श और अध्यात्मिक बातें करने वाले जगदीश गांधी ने अपने विद्यालय में दाखिले को रोकने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। जगदीश गांधी के खिलाफ सरकार कार्रवाई करे।

Pin It