बुक्कल नवाब के बयान से पार्टी ने किया किनारा

बुक्कल नवाब ने राम मंदिर के लिए 10 लाख रुपए दान देने का दिया था बयान

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बुक्कल नवाब के राम मंदिर को लेकर दिए गए बयान पर पार्टी के शीर्ष नेता भी असहज हो गए हैं। कैबिनेट मंत्री और समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता शिवपाल यादव बुक्कल के बयान को लेकर पत्रकारों के सवाल से बचते दिखाई दिए। शिवपाल यादव ने साफ कहा है कि बुक्कल ने मंदिर कहां बने इसका जिक्र नहीं किया है। वहीं इस मुद्दे पर पार्टी के अन्य नेता भी बोलने से बच रहे हैं।
गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी से विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) और शिया नेता बुक्कल नवाब ने शुक्रवार को राम मंदिर को लेकर पार्टी लाइन से हटकर गंभीर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि यदि राम मंदिर बनता है तो 15 मार्च 2017 तक निर्माण कार्य शुरू हो जाता है, तो वह दान में 10 लाख रुपए देंगे। साथ ही रामलला के लिए सोने का मुकुट भी देंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि यूपी में जब चुनाव आता है, तो बीजेपी और आरएसएस राम मंदिर मुद्दा उठा देते हैं। इस मुद्दे को खत्म करने के लिए जरूरी है कि राम मंदिर का निर्माण हो। बुक्कल नवाब ने यह भी कहा था कि भाजपा और आरएसएस समाज में सांप्रदायिकता का जहर घोलते हैं। मुस्लिम होने के बावजूद मैं भगवान राम का सम्मान करता हूं और चाहता हूं कि अयोध्या में राम मंदिर बने।

एक ईंट नहीं रखने देंगे
शिवपाल यादव ने बुक्कल नवाब के बयान पर असहज होते हुए कहा है कि कोई क्या कह रहा है यह अलग बात है, लेकिन वह मामला कोर्ट में लंबित है। वह कोर्ट के फैसले के अलावा अयोध्या में विवादित स्थल पर एक भी ईंट नहीं रखने देंगे।

Pin It