बीबीडी के बीटेक छात्र ने स्नैपडील को लगाया

24 लाख का चूना अमन मंगाये हुये सामान को गलत डिलीवरी बताता और उसके बदले क्लेम के जरिये कंपनी से अपने खाते में रकम जमा करा लेता था

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी में फर्जी आईडी बनाकर ऑनलाइन शॉपिंग के जरिये स्नैपडील कम्पनी को लाखों का चूना लगाने वाले एक जालसाज को साइबर क्राइम सेल की टीम ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए इस जालसाज के पास से 24 लाख रुपये नकद और कीमती सामान बरामद किया गया है। जो इसने स्नैपडील कंपनी से जालसाजी कर बनाये थे।
गौरतलब है कि लखनऊ की साइबर क्राइम सेल टीम द्वारा गिरफ्तार किये गए इस सख्स का नाम अमन गुप्ता है और ये बीबीडी कालेज से बीटेक की पढ़ाई कर रहा है। साइबर क्राइम सेल के हत्थे चढ़े अमन गुप्ता पर आरोप है कि इसने पहले प्रियंका गुप्ता नाम से एक फर्जी मेल आईडी बनाई। उसके बाद उसी मेल आईडी के जरिये स्नैपडील डॉट काम कंपनी पर ऑनलाइन शॉपिंग कर कीमती सामान बुक कराये। अमन कंपनी की पॉलिसी का ही फायादा उठा रहा था। वह अपने मंगाये हुये सामान को गलत डिलीवरी बताता और उसके बदले क्लेम के जरिये कंपनी से अपने खाते में रकम जमा करा लेता था।

इतना ही नहीं स्नैपडील से मिले प्रोडक्ट
को ऑनलाइन शॉपिंग के जरिये ये ओएलएक्स पर बेच कर उसके बदले मोटी कमाई कर लेता था।महंगे सामान मंगाता था आरोपी
जिन कीमती सामानो की ऑनलाइन शॉपिंग कर स्नैपडील को आरोपी ने लाखो का चुना लगाया है उसमे सैमसंग और सोनी कंपनी के महंगे मोबाइल फोन, एलईडी वा महंगे कपडे, जूते शामिल है। पुलिस की माने तो आरोपी ने इस हेराफेरी के जरिये 24 लाख की नकदी अभी तक अपने बैंक खाते में जमा कर चुका है। गिरफ्तार अमन गुप्ता लखनऊ में थाना तालकटोरा के अशोक बिहार, राजाजीपुरम का रहने वाला है और इसे स्नैपडील कंपनी के मैनेजर की शिकायत के बाद गिरफ्तार किया गया है।

Pin It