बसंतकुंज में एलडीए शुरू करेगा सामाजवादी आवास योजना

  • ्रष्ट्रसीजी सिटी में मिली सफलता के बाद एलडीए बसंतकुंज में भी लगा रहा वैसी ही उम्मीद

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
4लखनऊ। सीजी सिटी में मिली सफलता के बाद एलडीए अब बसंतकुंज योजना में समाजवादी आवासीय योजना को लांच करने जा रहा है। यहां दुर्बल व मध्यम वर्ग को कम कीमत पर फ्लैट मिल सकेंगे। हालांकि समाजवादी आवास योजना के अंतर्गत एलडीए फ्लैटों की कीमत कम करेगा। लगभग 1508 फ्लैटों के लिए अगले महीने में पंजीकरण शुरू होंगे।
एलडीए की विभिन्न नई योजनाओं में आवासीय फ्लैटों के लिए पंजीकरण होने हैं। बसंतकुंज योजना में सेक्टर आई में ईडब्लूएस, वन बीएचके व टू बीएचके के फ्लैट बनाए गए हैं। इन योजना को एलडीए समाजवादी आवासीय योजना के अंतर्गत लांच करेगा। यहां ईडब्लूएस के 80, वन बीएचके के 84 तथा टू बीएचके के 1344 फ्लैट मिलेंगे। इसके अलावा सेक्टर आई में ही अफोर्डेबल आवास योजना में भी फ्लैट मिल सकेंगे। यहां पर टू बीएचके के 570 व थ्री बीएचके के 228 फ्लैट मिलेंगे। प्राधिकरण इन फ्लैटों के लिए जल्द ही पंजीकरण शुरू करेगा। प्राधिकरण की विभिन्न नई योजनाओं में अधूरे कार्य साल के अंत तक पूरे हो जाएंगे। इन योजनाओं में हर वर्ग के लिए फ्लैट पाने का अवसर मिलेगा।

60 लाख के फ्लैट अब 30 लाख में

इन फ्लैटों की कीमत करीब 60 से 70 लाख तक निर्धारित है। लेकिन समाजवादी आवासीय योजना के अंतर्गत 15 से 30 लाख की बाध्यता होने के चलते एलडीए दाम कम करेगा। इसके साथ ही 30 लाख से अधिक फ्लैटों के लिए ग्राहक न मिलने से भी एलडीए ने यह फैसला लिया है।

फ्लॉप साबित हुई लोहिया इन्क्लेव

इससे पहले हरदोई रोड पर देवपुर पारा में समाजवादी लोहिया इन्क्लेव नाम से योजना लांच की गई थी। लेकिन इस योजना में ईडब्लूएस को छोड़ एमआईजी के 903 और एमएमआईजी के 890 फ्लैटों के लिए ग्राहक ही नहीं मिले थे। यही नहीं पंजीकरण कराने वाले लगभग 500 आवेदकों ने पंजीकरण वापस करने के लिए आवेदन कर दिया है। अधिकारियों के अनुसार कीमत अधिक होने के कारण फ्लैटों के लिए ग्राहक नहीं मिल
रहे हैं।

Pin It