बदायूं पहुंचे सीएम अखिलेश यादव ने कहा, विकास के दम पर फिर बनायेंगे सरकार

  • सीएम ने बदायूं में विकास रैली को किया संबोधित और बदायूं-बरेली 4 लेन मार्ग का किया लोकार्पण
  • सीएम ने कहा कि बदायूं के सांसद धर्मेन्द्र यादव ने लोक सभा में अपने भाषण से बढ़ाया बदायूं का मान
  • बदायूं के लोगों ने हमेशा दिया समाजवादियों का साथ और दिया पूरे प्रदेश को एकता
    का संदेश
  • बदायूं सूफी-संतों, कवियों की नगरी यहां से प्यार का संदेश फैला पूरी दुनिया में
    अच्छे दिन वालों ने दिया धोखा, केन्द्र सरकार नहीं कर रही हमारी मदद

23 MAY PAGE114पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बदायूं के दातागंज तिराहे पर एक बड़ी विकास रैली को संबोंधित करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि देश में किसी भी राज्य में इतने विकास कार्य नहीं हुए जितने यूपी में हुए हैं। उन्होंने कहा कि जिसे यूपी की जनता चुनती हैं वही देश में राज करता है। सीएम ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि यूपी के विकास कार्यों के दम पर वह दुबारा सरकार बनायेंगे। सीएम ने कहा कि उन्होंने बदायूं में मेडिकल कालेज तो बना दिया अब यहां पैरामेडिकल कालेज भी बनाया जाएगा।
बदायूं-बरेली फोर लेन रोड का लोकार्पण करने बदायूं पहुंचे सीएम अखिलेश यादव भारी भीड़ देखकर बेहद खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि बदायूं के लोगों ने हमेशा समाजवादियों का साथ दिया है। बदायूं की एक झूठी घटना पर विरोधियों ने पूरे देश में बदायूं को शर्मिन्दा करने का काम किया मगर जब सच सामने आया तो सबके चेहरे उतर गए। उन्होंने कहा कि बदायूं सूफी-संतों, कवियों तथा साहित्यकारों की नगरी है। यहां का प्यार का संदेश पूरी दुनियां में जाता है।
आज सुबह से ही मौसम ने रुख बदल लिया था और आंधी के साथ बारिश भी शुरू हो गई थी, मगर इसकी परवाह न करते हुए बदायूं के कोने-कोने से लोग सीएम को सुनने के लिए दातागंज तिराहे पर पहुंचे। सांसद धर्मेन्द्र यादव ने इस रैली को सफल बनाने के लिए बहुत मेहनत की थी और आज सीएम भी उनकी इस मेहनत से खुश नजर आए।
अपने जोशीले भाषण में मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने अपने घोषणा पत्र में किये गए सभी वायदों को पूरा किया है। अब कार्यकर्ताओं को जनता के बीच जाकर बताना है कि यह इकलौती ऐसी सरकार है, जिसने गरीबों के लिए सबसे ज्यादा काम किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कई स्थानों पर मेडिकल कालेज खोले गए। एक फोन पर एंबुलेंस दरवाजे पर पहुंच रही है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में किसी भी राज्य में इतनी एंबुलेंस नहीं खरीदी गयी।
उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था सुधारने के लिए हमने लगातार पहल की। 100 नम्बर डायल को बेहतर बनाया। अफसरों से कहा कि जब 5 मिनट में एंबुलेंस पहुंच सकती है तो पुलिस क्यों नहीं। कुछ ही दिनों में और अच्छे परिणाम सामने आयेंगे।
सीएम ने कहा कि उनकी कोशिश रहती है कि विकास हर क्षेत्र में हर स्तर पर हो। लखनऊ में जितनी तेजी से मेट्रो बनी उतनी पूरे देश में कहीं नहीं बनी। कुछ ही महीनों में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे शुरू हो जाएगा। और इसकी खास बात यह रही कि किसी भी किसान को अपनी जमीन के लिए विरोध नहीं करना पड़ा। उनके हितों का सरकार ने पूरा ध्यान रखा। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में हर गरीब महिला को समाजवादी पेंशन दी गई और यह काम पूरे यूपी में किया जाएगा। उन्होंने मेधावी छात्रों को लैपटॉप और साइकिल भी बांटी।

सांसद धर्मेन्द्र यादव ने एक बार फिर दिखाई अपने राजनैतिक कौशल की क्षमता
बदायूं के सांसद धर्मेन्द्र यादव ने आज की विकास रैली से एक बार फिर अपनी संगठन की क्षमता को साबित कर दिया। जिस तरह से बेहद गर्मी के इस मौसम में भी हजारों लोग मुख्यमंत्री को सुनने पहुंचे वह सांसद धर्मेन्द्र की लोकप्रियता का ही एक नमूना था। खुद सीएम अखिलेश यादव भी अपने इस सांसद भाई से बेहद खुश रहते हैं। आज के अपने भाषण में खुद सीएम ने कहा कि धर्मेन्द्र उनके छोटे भाई हैं। कद में भी उनसे छोटे हैं मगर जब लोकसभा में अपना भाषण दिया तो विरोधियों के भी पसीने आ गए। उन्होंने कहा कि सांसद धर्मेन्द्र यादव के प्रयासों से ही बदायूं में मेडिकल कालेज खुला और अब बदायूं-बरेली मार्ग भी फोर लेन हो गया। अब जल्दी ही बदायूं में एक पैरामेडिकल कालेज भी खोला जाएगा, जिससे इस क्षेत्र का पूरा विकास हो सके।

Pin It