बढ़ता जा रहा है संकट और सिर्फ सपने दिखा रही भाजपा सरकार: अखिलेश

बढ़ता जा रहा है संकट और सिर्फ सपने दिखा रही भाजपा सरकार: अखिलेश

प्रदेश में आज तक नहीं लगा एक भी कारखाना
सपा के काम को अपना बताने में जुटी भाजपा
रोजगार नहीं मिलने से नौजवान हैं निराश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि 70 सालों में जो मुमकिन न हुआ वह भाजपा राज में जुमलों से पूरा हो जाता है। मेहनत कोई करे लेकिन उसका श्रेय तो उसके जबरन दावेदार को ही दे दिया जाएगा। भाजपा राज में सपा सरकार के समय के कामों पर अपने नाम का ठप्पा लगाकर वाहवाही लूटी जा रही है। सिंगल अथवा डबल इंजन की सरकारें सिर्फ सपने दिखाने और लोगों को बहकाने में माहिर है। भाजपा को अब धोखा देने की सीमा तय कर लेनी चाहिए। संकट बढ़ता जा रहा है, मर्ज बढ़ता जा रहा है। आज राज्य सरकार दिलासा देकर दिन काट रही है।
उन्होंने कहा कि कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए सपा सरकार में 200 करोड़ जमीन खरीदने और 200 करोड़ रनवे, बाउण्ड्री और अन्य निर्माण के लिए दिया गया मगर भारत सरकार द्वारा प्रोजेक्ट की मंजूरी मिलने की खबर को ऐसे प्रचारित किया जा रहा है जैसे उन्होंने ही सब कुछ किया है। ऐसे ही आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के संबंध में भाजपा ने झूठ का सहारा लिया। एक्सप्रेस-वे समाजवादी सरकार की देन है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने 1.25 करोड़ लोगों को रोजगार देने का ऐसा ड्रामा किया जिसकी दूसरी मिसाल मिलना मुश्किल है। उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार कई इन्वेस्टमेंट मीट करा चुकी। कई एमओयू होने की खबरें छपीं, लेकिन अभी तक कहीं एक भी कारखाना लगने की सूचना नहीं है। किसी बैंक ने किसी उद्योगपति को लोन नहीं दिया। कहीं भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही नहीं शुरू हुई। आत्मनिर्भर रोजगार का दूसरा झूठ यह है कि यहां पहले से कुम्हार, हलवाई, राजमिस्त्री आदि अपने धंधे करते रहे हैं। नोटबंदी के बाद लॉकडाउन ने उनका कामकाज ठप कर दिया है। प्रदेश की भाजपा सरकार लघु और छोटे उद्योगों की केवल प्रेस विज्ञप्तियों में चिंता करती है अन्यथा उसका सारा ध्यान बड़े उद्योगपतियों की आवभगत में रहता है। श्रमिकों को एक हजार की राहत देने से उनकी जिंदगी में कौन-बदलाव आएगा? समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता गांव-गांव जानकारी लेंगे कि कहां-किसे भाजपा सरकार में काम मिला है? उन्होंने कहा कि रोजगार के लिए जब तक उचित वातावरण नहीं बनेगा कोई उद्योगपति उत्तर प्रदेश में क्यों आएगा? यहां जीएसटी, नोटबंदी, लॉकडाउन के अलावा कानून व्यवस्था की बिगड़ी स्थिति चिंता पैदा करती है। उत्तर प्रदेश को योगी सरकार ने हत्या प्रदेश बना दिया है। रोजगार नहीं मिलने से नौजवान निराश हैं।

फोटो एडिट कर युवती को कर रहा था ब्लैकमेल, गिरफ्तार

मांग रहा था ढाई लाख रुपये, पीडि़ता की मां की शिकायत पर कार्रवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोरखपुर। आपत्तिजनक फोटो वायरल करने की धमकी देकर युवती से 2.50 लाख रुपये मांगने वाले युवक को तिवारीपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित कुशीनगर जिले का रहने वाला है। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया।
सीओ कोतवाली बीपी सिंह ने बताया कि तिवारीपुर इलाके की रहने वाली महिला ने तहरीर देकर बताया कि वाट्सएप से उनकी बेटी की फोटो लेकर एक युवक ने फेस एडिट कर आपत्तिजनक बना दिया है। फोटो को वह वाट्सएप ग्रुप पर भेज रहा है। महिला ने बताया कि जब उन्होंने फोटो देखा तो उस युवक को फोन कर ऐसा करने से मना किया। युवक उनसे 2.50 लाख रुपये मांगने लगा। बात न मानने पर फोटो वायरल करने की धमकी दे रहा है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी युवक कुशीनगर के तुर्कपट्टी किशनदास निवासी शहजाद के खिलाफ आईटी एक्ट और रंगदारी मांगने का केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *