फोन और ईमेल के जरिए भी मिलेगी हेल्प

फोन और ईमेल के जरिए भी मिलेगी हेल्प

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी बोर्ड छात्रों के लिए शिकायत सेल (सहायता सेंटर) की शुरुआत कर दी गई है। यह शिकायत सेल यूपी बोर्ड के प्रयागराज स्थित हेडक्वार्टर और बाकी के पांचों रीजनल ऑफिस से चलेगा।
यह सेल 28 जून से 28 जुलाई तक चलेगा। इस दौरान छात्र अपने रिजल्ट से संबंधित किसी त्रुटि (अपूर्ण परीक्षाफल, नाम संशोधन, जन्मतिथि संशोधन या विषय संशोधन)के लिए यहां शिकायत कर सकते हैं। शिकायत सेल में छात्र सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक संपर्क कर सकते हैं। हालांकि, इसके लिए छात्रों को पूरा विवरण स्पष्ट तौर पर उपलब्ध कराना होगा। सचिव नीना श्रीवास्तव ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि छात्र अपनी शिकायत कॉल करके या ईमेल से भी दर्ज करा सकते हैं।

ऑनलाइन गेम के चक्कर में पिता के खाते से उड़ा दिए 8 लाख

  • पुलिस ने आरोपी सागर सिंह को पकड़ा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
आजमगढ़। आजमगढ़ इन दिनों साइबर अपराध का हब बन गया है। इस बार इनके निशाने पर एक शिक्षक का बेटा चढ़ा, जिसे ऑनलाइन गेम्स का शौक था। साइबर अपराधियों ने पब्जी व फ्री फायर गेम के चक्कर में शिक्षक के खाते से 8 लाख रुपए उड़ा दिए। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
आजमगढ में ऑनलाइन गेम का नशा एक छात्र पर ऐसा चढ़ा कि उसने अपने पिता के अकॉउंट से 8 लाख ही उड़ा दिए। आजमगढ़ जिले के बिलरियागंज क्षेत्र के इस्माइलपुर गोरिया गांव का है, जहां के निवासी हरिबंश लाल श्रीवास्तव शिक्षक हैं। पीडि़त शिक्षक अपनी पुत्री की शादी के लिए आठ लाख रूपये जमाकर के रखा था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से शादी टालनी पड़ी। उनका 12 वर्षीय पुत्र दीप रंजन कक्षा 6 का छात्र है। उसे मोबाइल फोन पर ऑनलाइन गेम खेलने का शौक है। पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह के मुताबिक दीप रंजन के मोबाइल फोन पर एक दिन एक साइबर अपराधी ने वाट्सएप मैसेज किया और कहा कि वह इससे काफी रुपए कमा सकता है। दीप रंजन ने पैसा कमाने के चक्कर में पिता के डेबिट कार्ड डिटेल्स के साथ ही मोबाइल फोन नंबर भी उसे दे दिया। जब शिक्षक को पता चला तो उसने पुलिस से शिकायत की। आरोपी सागर सिंह आगरा जिले का रहने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *