फैशन: लेगिंग्स का है जमान

लिडि लेगिंग्स की बाजार में मांग ज्यादा
लड़कियों में बढ़ रहा है लिडि लेगिंग्स का के्रज

Capture 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। फैशन को सबसे ज्यादा कैरी लड़किया ही करती है। वो हमेशा कुछ ऐसा पहनने की ताक में रहती है जो न सिर्फ उनके लिए कंफर्टेबल हो, बल्कि वह स्टाइलिश भी हो। इतना ही नहीं कुछ अलग दिखने की चाह में महिलाएं एक दुकान से दूसरे दुकान की दौड़ लगाने में भी पीछे नहीं हटती। वर्तमान में महिलाओं के बीच लिडि लेगिंग्स का क्रेज है। लिडि लेगिंग्स हर उम्र के महिलाओं की पंसद बन गई है। बाजार में भी लिडि लेगिंग्स में कलर्स के ढ़ेरों विकल्प मौजूद है। ब्लैक और ह्वïाइट लेगिंग्स हर उम्र की महिलाओं की पंसद है पर लड़कियों में ग्रे, ब्राउन व वाइन कलर ज्यादा पसंद किया जा रहा है।
बाजार में लेगिंग्स के ढेरों आप्सन मौजूद है। हर कलर में बाजार में लेगिंग्स मिल जाएंगे। यदि आप भी अब जींस, लेंगिग्स या जेगिंग्स पहन-पहनकर बोर हो चुकी हैं तो वक्त है कुछ नया ट्राई करने का। जींस की तरह दिखने वाले स्किन फिटिड लेंगिग्स अब एक नए अवतार में मार्केट में अवेलेवल हैं। जी हां, अब आपको बोरिंग लेंगिग्स पहनने की आवश्यकता नहीं है। अब जमाना आ चुका है लिडि लेंगिग्स का। वैसे तो लिडि लेगिंग्स में कलर्स के ढेरों ऑप्शन मौजूद हैं, लेकिन व्हाइट व ब्लैक हर उम्र की महिला पर खूब फबता है। इसके अतिरिक्त ग्रे, ब्राउन व वाइन कलर भी लड़कियों द्वारा पसंद किया जा रहा है। जहां लाइट कलर्स व मैटालिक शेड्स जैसे गोल्ड, ब्रोंज व सिल्वर टीन्स पर अच्छे लगते हैं। वहीं डीप-डार्क कलर्स टाइमलेस व क्लासिक लुक देते हैं। इन्हें तीस से लेकर हर उम्र की महिलाएं पहन सकती हैं। यदि आप अपनी लिक्विड लेगिंग्स व लुक के साथ और भी अधिक एक्सपेरिमेंट करने की चाहत रखती हैं तो लेयरिंग का ऑप्शन आपके लिए बेस्ट रहेगा। यदि आप लिडि लेगिंग्स के साथ एक्रिलिक या मैटिलिक एक्सेसरीज जैसे ब्लैक बेल्ट आदि का चयन करती हैं तो यह आपके लुक को और भी अधिक जैज अप कर देगा। आप चाहें तो लेगिंग्स के साथ एक ट्रेंडी स्टॉल भी पहन सकती हैं। इन सबके अतिरिक्त इन लेगिंग्स पर ब्लैक स्वैड जैकेट भी काफी स्टाइलिश लगता है।

टीनेजर्स की पहली पसंद
वैसे तो इन लिडि लेगिंग्स को हर उम्र की महिलाएं पसंद कर रही हैं, लेकिन टीनेजर्स में इसका खासा के्रज आसानी से देखा जा सकता है। इन लेंगिग्स का फेब्रिक कुछ ऐसा है, जिसे दूर से देखने पर आभास होता है मानो कपड़ा भीगा हो, इसलिए इन्हें वेट-लुक पैंट्स के नाम से भी जाना जाता है। यदि इन्हें सही प्रकार से टीमअप करके पहना जाए तो यह आपको एक नया लुक देने के लिए काफी है। चूंकि यह लेगिंग्स स्किन फिट व ग्लॉसी फेब्रिक की होती है, इसलिए यह बहुत अच्छा लुक देती है। इसलिए बेहतर होगा कि इन लेगिंग्स का चयन वही महिलाएं करें, जिनका निचला भाग अर्थात हिप्स से लेकर पैर लंबे व पतले हैं। इस प्रकार की महिलाओं पर यह स्किनी फिट लिडि लेगिंग्स खूब जंचती हैं। आपके लिए सिर्फ लिडि लेगिंग्स को खरीद लेना ही काफी नहीं है, बल्कि यह भी जरूरी है कि आप उन्हें सही तरीके से टीमअप करें। इन्हें आप स्टेट फिट व्हाइट शर्ट से लेकर एनिमल प्रिंट मिनी ड्रेस या कोट ड्रेस के साथ टीमअप करके आसानी से पहन सकती हैं। जहां लाइट कलर्स व मैटालिक शेड्स जैसे गोल्ड, ब्रोंज व सिल्वर टीन्स पर अच्छे लगते हैं। वहीं डीप-डार्क कलर्स टाइमलेस व क्लासिक लुक देते हैं।

सात कैश काउंटरों में खुले सिर्फ तीन

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्रों को कैश काउंटर पर फीस जमा करने के लिए कड़ी मश्क्कत करनी पड़ रही है। कहने के लिए कैश काउंटर पर सात विंडो बनी हैं लेकिन जिम्मेदारों ने सिर्फ तीन ही विंडो खोलने की जहमत की है। छात्र गर्मी और असुविधा से परेशान हैं।
वैसे तो लखऊ विश्वविद्यालय में अव्यवस्था की कमी नहीं है लेकिन जिस चीज की सुविधा होती है उसका भी फायदा छात्रों को नहीं मिल पा रहा है। छात्रों की भारी भीड़ कैश काउंटर लगी है छात्रों में फीस जमा करने की होड़ मची है तीनों विंडों पर छात्रों की लंबी कतार लगी है। एसी में बैठे जिम्मेदार लोगों को इसकी कोई परवाह नहीं है कि छात्रों की सुविधा के लिए विवि प्रशासन ने सात विंडो बनवाये हैं लेकिन उसका इस्तेमाल कभी होता दिखाई नहीं देता। जिम्मेदारों का कहना है कि जरूरत पडऩे पर सारी विंडों खोली जाती हैं। लेकिन छात्रों का कहना है कि हम लोगों ने आजतक इन सभी विंडों पर काम होते नहीं देखा।

Pin It