फीस के नाम पर कॉलेज करते हैं अवैध वसूली

छात्रों ने हंगामें से किया इस योजना को नाकाम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
download (2)लखनऊ। लॉ सिटी कॉलेज प्रशासन एलएलबी के छात्रों से पैक्टिकल के नाम पर मनमाने ढंग से पैसे वसूल रहा है। छात्रों को प्रवेश पत्र नहीं दिया जा रहा था जिस पर गुस्साये छात्रों ने जमकर बवाल किया साथ ही काफी देर तक भीड़ लगाये रखी। काफी जद्ïदोजहद के बाद छात्रों को प्रवेश पत्र दिया गया।
सिटी लॉ कॉलेज के 6 सेमेस्टर के छात्र जब अपना प्रवेश पत्र लेने कॉलेज पहुंचे तो उनसे प्रैक्टिकल फीस के नाम पर एक हजार से पन्द्रह सौ रुपय वसूले जा रहे थे। कुछ छात्रों के प्रवेश पत्र भी इसलिये नहीं दिये जा रहे थे कि उन्होंने उनकी मांग के अनुसार पैसे नहीं दिये। जब कुछ छात्रों ने इसका विरोध किया तो कॉलेज की तरफ से कहा गया कि परीक्षा में नहीं बैठने दिया जायगा। यह कहकर छात्रों को डराया गया। लेकिन कुछ छात्र जो कॉलेज की मांग को पूर करने में असमर्थ थे उन्होंने इसका विरोध किया। काफी देर तक जब छात्रों ने फीस काउंटर को घेरकर नारेबाजी की तो कॉलेज ने इस स्थिति को न संभाल पाने के कारण छात्रों की मांगों को पूरा किया। साथ ही देर शाम सात बजे तक लगभग अधिकतर छात्रों को उनके प्रवेश पत्र दे दिये गये।
वहीं इस प्रक्रिया पर कॉलेज प्रशासन से सवाल करने पर उनका कहना था कि यह वह छात्र हैं जिनको शून्य बैलेस पर प्रवेश मिला था और इनकी फीस स्कॉलरशिप से जमा होनी थी लेकिन स्कॉलरशिप के देर से आने की वजह से इन छात्रों से लेट फीस ली जा रही है।
29 से होगी पॉलिटेक्निक की काउंसिलिंग
टोल फ्री नम्बर से मिलेगी जानकारी
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी के पॉलीटेक्निक कॉलेज में प्रवेश के लिए 29 मई से तीन दौर की काउंसिलिंग होगी। छात्रों की सुविधा के लिए एक टोल फ्री नम्बर जारी किया गया। जिससे छात्रों को किसी भी प्रकार की असुविधा के लिए यह नयी योजना तैयार की गयी है। इसके अलावा पॉलीटेक्निक में पढऩे वाली छात्राओं मेें से टॉप थ्री को स्कॉलरशिप देने का निर्णय लिया गया है। इस वर्ष पॉलीटेक्निक में एडमिशन के लिए आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा में साढ़े चार लाख से ज्यादा छात्र पास हुए हैं। पॉलीटेक्निक की कांउसिलिंग 29 मई से शुरू हो रही है जो 63 जिलों के 73 हेल्प सेंटरों पर सम्पन्न करायी जायेगी। पहली काउंसिलिंग में तीन चरण होंगे तो वहीं दूसरी व तीसरी काउंसिलिंग एक-एक चरण में सम्पन्न होगी। इसके लिए छात्र को रजिस्ट्रेशन कराने के लिए 250 रुपये शुल्क नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, के्रडिट कार्ड या चालान से जमा करना होगा। वहीं वेबसाइट पर आठ जून को जरूरी डाक्यूमेंट अपलोड करने होंगे। सीट को लेकर च्वॉइस फिलिंग का काम दस और ग्यारह जून को छात्र कर सकेंगे।

Pin It