फिर गणित का पेपर हुआ वायरल, जांच के आदेश

पॉलीटेक्निक परीक्षा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी में पॉलीटेक्निक परीक्षा का गणित सेकेंड का पेपर फिर से आउट हो गया है। कल शाम की शिफ्ट में होने वाले इस पेपर की हैंड रिटेन कॉपी वाट्सएप पर वायरल हुई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
अबकी बार पालीटेक्निक परीक्षा शुरू होते ही विवादों में आ गई है। नकल माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैं कि एक के बाद एक पेपर आउट हो रहे हैं। जिस तरह से एक के बाद एक पेपर लीक हो रहे हैं उससे प्राविधिक शिक्षा परिषद की शुचिता पर सवाल खड़े हो गए हैं। डायरेक्टर ओपी वर्मा ने बताया कि हैंड रिटेन पेपर की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही कुछ कहना संभव होगा। बता दें, इससे पहले भी पॉलीटेक्निक का गणित फस्र्ट का पेपर मथुरा से लीक हो चुका था। इस पर प्रमुख सचिव मुकुल सिंघल ने बीते शनिवार को पेपर निरस्त करने के साथ ही सेंटर इंचार्ज रहे आरपी शुक्ला को निलंबित किया था।
एप्लाइड फिजिक्स की परीक्षा 25 मई को
लखनऊ। प्राविधिक शिक्षा परिषद की ओर से आयोजित पॉलीटेक्निक की वार्षिक परीक्षा में शुक्रवार और शनिवार को आउट हुए पर्चों की परीक्षा 25 मई को होगी। एप्लाइड फिजिक्स की इस परीक्षा के लिए दूसरा पेपर बनाया गया था। 26 मई एप्लाइड मैथ की परीक्षा होगी। वहीं रविवार को पर्चा आउट होने की अफवाहों के बीच द्वितीय वर्ष के छात्रों की परीक्षा शांति से निपट गई। परीक्षा की वीडियोग्राफी भी कराई गई थी। लखनऊ पॉलीटेक्निक के प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह की ओर से सभी की वीडियोग्राफी के साथ ही तलाशी ली गई।

Pin It