फिरोजाबाद को सीएम ने दिया 872 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का तोहफा

  • मुख्यमंत्री ने 900 लोगों को दी साइकिलें
  • 40 गांवों के प्रधानों को किया सम्मानित

Capture14पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को जिला फिरोजाबाद में 872 करोड़ रुपए से अधिक की 74 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इनमें 799.65 करोड़ रुपए लागत की 28 परियोजनाओं का शिलान्यास तथा 73.13 करोड़ रुपए की 46 परियोजनाओं का लोकार्पण शामिल है। उन्होंने जिले की सभी खराब सडक़ों की मरम्मत कराए जाने की घोषणा की।
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार बिना किसी भेदभाव के प्रदेश के सभी क्षेत्रों एवं वर्गों के विकास के लिए लगातार प्रयास कर रही है। शहरी एवं ग्रामीण इलाकों के संतुलित विकास पर ध्यान दिया जा रहा है। देश का सबसे लम्बा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे तेजी से बन रहा है, जिसका सीधा लाभ किसानों को मिलेगा। इसके किनारे बड़ी मण्डियों की स्थापना की जाएगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपद फिरोजाबाद के विकास के लिए समाजवादी सरकार ने ऐतिहासिक कार्य किए हैं। इस अवसर पर उन्होंने राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को चेक वितरित किए। उन्होंने श्रम विभाग के अन्तर्गत संचालित साइकिल सहायता योजना के तहत 900 साइकिलों का वितरण किया। उन्होंने लोहिया ग्रामीण आवास योजना के अन्तर्गत 5 लाभार्थियों को बैंक ड्राफ्ट दिए। मिनी माइक्रो कामधेनु योजना के तहत लाभार्थियों को चेक वितरित किए। उन्होंने खुले में शौच से मुक्त जिले के 40 गांव के प्रधानों को सम्मानित किया। इस मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Pin It