प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने दिये जांच के आदेश

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बरेली, बहराइच सहित कई जिलों मेंजननी सुरक्षा योजना में अनियमिता की खबरें आने के बाद प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अरविंद कुमार ने जांच के आदेश दिये हैं। मध्य क्षेत्र के विधायक रविदास मेहरोत्रा ने भी स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन को पत्र लिखकर प्रदेश के सभी जिलों में जांच कराने और दोषियों के विरूद्व कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है।
गौरतलब है कि बरेली, बहराइच सहित कई जिलों में जननी सुरक्षा योजना में गड़बड़ी की खबरें आई हैं। बहराइच के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों (पीएचसी) में तैनात कुछ कर्मचारियों ने अपने अधिकारियों की मिलीभगत से जेएसवाई के चेक की बंदरबाट के लिए एक साठ साल की विधवा को दस माह में पांच बार प्रेग्नेंट दिखा दिया। बाद में पैसे को भी पचा लिया। वहां के स्थानीय सीएमओ ने जब मौके का निरीक्षण किया तो भारी गड़बड़ी मिली। जांच में इस मामले का भी खुलासा हो गया। सीएमओ ने तत्काल पांच कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया। उधर बरेली में भी बड़े पैमाने पर जेएसवाई में इसी तरह की गड़बड़ी सामने आर्ई है। जिसके बाद जाँच का काम तेज कर दिया गया है।

16 जुलाई को बनारस में होंगे पीएम

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी १६ जुलाई को बनारस में होंगे। यहां पर वह बीएचयू के ट्रामा सेंटर का लोकार्पण करेंगे। यह जानकारी केन्द्र सरकार की ओर से दी गयी। इस दौरे को लेकर बीजेपी कार्यकर्ता एक बार फिर काफी उत्साहित हैं। गौरतलब है कि बीते 28 जून को ही पीएम इस ट्रामा सेंटर का लोकार्पण करने वाले थे लेकिन उनका वह दौरा बरसात के कारण रद्द कर दिया गया था, लेकिन अब इस नये प्लान को लेकर फिर से बीजेपी कार्यकर्ता जोर शोर से तैयारियों में जुट गये हैं।

Pin It