प्रदेश सरकार ने कायम किये विकास के नये आयाम: अरविन्द सिंह ‘गोप’

  • विकास के दम पर 2017 में दोबारा मिलेगा प्रचंड बहुमत
  • सीएम अखिलेश की दूरदर्शी सोच ने दिखाई प्रदेश को विकास की रह्वाह

 Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश सरकार के 4 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में प्रदेश भर में समाजवादी विकास दिवस मनाया गया। इस मौके पर प्रदेश सरकार के ग्राम्य विकास मंत्री अरविन्द कुमार सिंह ‘गोप’ ने भी जनपद बाराबंकी की अपनी विधानसभा में लोगों के बीच सामाजवादी सरकार की योजनाओं को पहुंचाया। उन्होंने रामनगर के ब्लॉक सिरौली गौसपुर में जनता के हितों में चलायी जा रही सरकार की योजनाओं की जानकारी हेतु शासन द्वारा लगवाये गए स्टाल्स का निरीक्षण किया और इसकी सराहना की। इसके साथ ही उन्होंने 102 व 108 एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और ड्राइवरों को निर्देश दिया कि कोई भी जरूरतमंद इंसान को दिक्कत नहीं होनी चाहिए।
इस मौके पर अरविन्द सिंह ‘गोप’ ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश ने विकास के जो नए आयाम खड़े किये हैं वो अपने आप में एक मिसाल हैं और भारत ही नहीं बल्कि विदेशों तक में इसकी चर्चा हो रही है। यह सब उत्तर प्रदेश के उर्जावान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कीदूरदर्शी सोच की वजह से मुमकिन हो सका जिसकी वजह से प्रदेश आज विकास की राह पर अग्रसर है। देश में आज तक किसी भी मेट्रो प्रोजेक्ट पर इस तेजी से कार्य नहीं हुआ जैैसा प्रदेश में हुआ है। प्रदेश का किसाना हो या नौजवान सब समाजवादी सरकार की नीतियों से बेहद खुश है। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए लोहिया आवास योजना का जिक्र किया और कहा कि गरीब को नाममात्र छत देने की योजनाएं तो पहले भी थीं मगर गरीब के पसीने को सुखाने के लिए सोलर लाइट और पंखे की व्यवस्था इस लोहिया आवास में करके मुख्यमंत्री जी ने गरीब के हर दु:ख सुख की चिंता को दर्शाया है। इस अवसर पर ग्राम विकास मंत्री ने कहा कि अखिलेश यादव के नेतृत्व और विकास के दम पर 2017 में फिर से प्रचंड बहुमत से दोबारा सरकार बनेगी और प्रदेश विकासशील से विकसित बनेगा।
इस मौके पर उपजिलाधिकारी व ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर तथा शासन के अन्य अधिकारीगण एवं स्थानीय समाजवादी पार्टी के नेताओं तथा कार्यकर्ताओं के साथ भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Pin It