प्रदेश में विकास के नए आयाम तए किए सरकार ने: मुख्यमंत्री

प्रदेश में उद्योग लगाने वालों की हर संभव मदद करेगी सरकार

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादी सरकार प्रदेश की खुशहाली और तरक्की के लिए लगातार कार्य कर रही है। प्रदेश की तरक्की के लिए बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने के साथ ही आम जनता के हित के महत्वपूर्ण निर्णय प्रदेश सरकार द्वारा लिए गए हैं। चुनाव घोषणा-पत्र के सभी वादों को तय समय से भी पहले पूरा कर लिया गया है।
सीएम अखिलेश यादव जनपद अमरोहा भ्रमण के दौरान मीडियाकर्मियों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे, जिला मुख्यालयों को 4-लेन सडक़ों से जोडऩे, प्रदेश के कई महानगरों में मेट्रो रेल की स्थापना का काम तेजी से चल रहा है। लखनऊ से बलिया को जोडऩे वाले ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे’ का काम भी जल्द ही शुरु होगा। मुरादाबाद मण्डल में अमरोहा-जोया रोड, मुरादाबाद-सम्भल रोड सहित तमाम सडक़ों और पुलों का निर्माण समाजवादी सरकार द्वारा कराया गया है। श्री यादव ने अमरोहा के नौगावां सादात में लगभग 73 लाख रुपये की लागत से बने पंजेतनी गेट का लोकार्पण किया तथा एक मांगलिक कार्यक्रम में भी शामिल हुए।
श्री यादव कहा कि समाजवादी सरकार ने तमाम जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित कर प्रदेश की जनता को अधिक से अधिक फायदा पहुंचाने का प्रयास किया है। किसानों को सिंचाई के लिए नि:शुल्क पानी मुहैया कराने के साथ-साथ उनके कर्जमाफी भी की गई है। बेमौसम बारिश और ओले से प्रभावित किसानों को सर्वाधिक राहत प्रदेश की समाजवादी सरकार ने पहुंचाई है। सरकारी नौकरियों में बड़े पैमाने पर भर्ती की गई है। भर्ती प्रक्रिया को आसान बनाया गया है। पुलिस में लगभग 40 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती की जा चुकी है तथा 35 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती के लिए प्रक्रिया चल रही है। इस अवसर पर वस्त्र एवं रेशम उद्योग मंत्री महबूब अली, खाद्य एवं रसद मंत्री कमाल अख्तर, विधायक अशफ़ाक अली ख़ां, परवेज अली सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Pin It