प्रदेश में फिर गरमाई ब्राह्मïणों पर सियासत, पूर्व विधायक निरवेंद्र की मौत पर भडक़ा विपक्ष

प्रदेश में फिर गरमाई ब्राह्मïणों पर सियासत, पूर्व विधायक निरवेंद्र की मौत पर भडक़ा विपक्ष

  • श्रद्धांजलि देने जा रहे सपा नेताओं के काफिले को पुलिस ने रोका
  • विपक्ष ने लगातार हो रहे ब्राह्मïणों के उत्पीडऩ पर सरकार को घेरा
  • त्रिकोलिया में माहौल तनावपूर्ण, सांत्वना देने पहुंच रहे सत्ता व विपक्ष के नेता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखीमपुर खीरी के निघासन से तीन बार विधायक रहे निरवेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ मुन्ना की भूमि विवाद को लेकर हुए झगड़े के दौरान हुई मौत के बाद प्रदेश में एक बार फिर ब्राह्मïणों को लेकर सियासत गर्म हो गई है। प्रदेश में लगातार हो रहे ब्राह्मïणों के उत्पीडऩ का मुद्दा उठाते हुए विपक्ष ने सरकार पर जमकर प्रहार किया है और निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है। वहीं दिवंगत पूर्व विधायक को श्रद्धांजलि देने जा रहे सपा नेताओं के काफिले को पुलिस ने महेवागंज के पास रोक लिया।
आज दिवंगत विधायक निरवेंद्र कुमार मिश्रा को श्रद्धांजलि देने के लिए सपा के कई नेता त्रिकोलिया रवाना हुए। त्रिकोलिया जा रहे सपा नेताओं के काफिले को पुलिस ने महेवागंज के पास रोक लिया गया। सपा नेता धनंजय उपाध्याय ने कहा कि पुलिस का रवैया तानाशाही भरा है इसका जवाब जनता देगी। वहीं पूर्व विधायक के पुत्र संजीव का कहना है कि उनके पिता के अंतिम दर्शन करने के लिए लोग उमड़ रहे हैं जिनको पुलिस कई जगह बैरिकेडिंग कर रोक रही है। लोगों की भावनाओं को कुचला जा रहा है। इसके पहले पलिया के भाजपा विधायक रोमी साहनी, जिला महामंत्री विनोद लोधी, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रहलाद पटेल भी गांव पहुंचे और पीडि़त परिवार को ढांढस बंधाया। इस बीच सपा नेता रवि वर्मा पार्टी के युवा नेता धनंजय उपाध्याय समेत सभी कार्यकर्ता व नेता ग्रामीण रास्तों से होते हुए अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पहुंचे। प्रशासन सपा कार्यकर्ताओं के किसी भी धरना प्रदर्शन व आंदोलन से निपटने के लिए पूरी तरह चौकसी बरत रहा है। पूर्व विधायक निरवेंद्र कुमार मिश्रा मुन्ना का शव उनके गांव त्रिकोलिया लाया गया है, जहां पर लोग अंतिम दर्शन कर रहे हैं। वहीं पूर्व विधायक की जमीन विवाद के दौरान हुई मारपीट में मौत होने के मामले में सीओ समेत पुलिस पर गंभीर आरोप लग रहे हैं। इन आरोपों की जांच कराने के लिए एएसपी अरुण कुमार सिंह की अगुवाई में तीन सदस्यीय जांच कमेटी ने जांच शुरू कर दी। पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपित राधेश्याम गुप्ता तथा उसके पुत्र अनुराग गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है। राधेश्याम के भाई किशन गुप्ता व रिंकल गुप्ता तथा किशन का बेटा समीर समीर गुप्ता अभी फरार हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पूर्व विधायक की मौत का कारण हार्ट अटैक पडऩे को बताया गया है।

सीओ पर कार्रवाई को लेकर अड़े परिजन, नहीं कर रहे अंतिम संस्कार

लखीमपुर खीरी। निघासन से तीन बार विधायक रहे लखीमपुर के दिग्गज नेता निरवेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ मुन्ना की भूमि विवाद को लेकर हुए झगड़े के दौरान रविवार को मौत हो गई थी। काफी बवाल के बाद पांच लोगों के खिलाफ हत्या समेत अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है। सीओ पलिया कुलदीप कुकरेती को हटाकर डीजीपी ऑफिस से अटैच किया गया है। वहीं पूर्व विधायक के बेटे संजीव कुमार का कहना है जब तक सीओ पलिया कुलदीप कुकरेती पर एफआईआर दर्ज नहीं होती तब तक वह अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। आरोप लगाया कि एसपी सत्येंद्र कुमार ने पोस्टमार्टम से पहले कैसे जान लिया कि पूर्व विधायक की मौत हार्ट अटैक से हुई है। त्रिकोलिया में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। भारी पुलिस बल गांव में तैनात है और लोग परिवारीजनों को अंतिम संस्कार करने के लिए मना रहे हैं।

पुलिस की उपस्थिति में दिनदहाड़े लखीमपुर में तीन बार के विधायक रहे निरवेंद्र मुन्ना की निर्मम हत्या व उनके पुत्र पर हुए कातिलाना हमले से प्रदेश हिल गया है। श्रद्धांजलि। भाजपा राज में प्रदेश की जनता कानून-व्यवस्था के विषय पर चिंतित ही नहीं, भयभीत भी है। निंदनीय!
अखिलेश यादव, सपा प्रमुख

पूर्व विधायक निरवेंद्र कुमार मिश्रा की हत्या अति-दु:खद व चिन्ताजनक है। सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे ।
मायावती, बसपा प्रमुख

उत्तर प्रदेश बना अपराध प्रदेश। पूर्व विधायक निरवेंद्र कुमार मिश्रा की हत्या इस का जीता जागता सबूत है। क्या ब्राह्मïण समाज के नेताओं को अपराधियों के द्वारा टार्गेट किया जा रहा है?
रणदीप सिंह सुरजेवाला, वरिष्ठï कांग्रेस नेता

मुन्ना भैया लोकप्रिय विधायक रहे। किसानों के बड़े नेता थे। सरकार इस मामले में उच्चस्तरीय जांच कराए।
संजय सिंह, आप सांसद

प्रदेश में लगातार ब्राह्मïणों का उत्पीडऩ और उनकी हत्याएं की जा रही हैं। ब्राह्मïणों को चुन-चुनकर मारा जा रहा है।
रोली मिश्रा, पूर्व सदस्य, महिला आयोग

सबको मिलकर लडऩी होगी कोरोना से जंग: सीएम योगी

  • महामारी के खिलाफ मजबूती से खड़ा है यूपी
  • गोरखपुर में तीन सौ बेड के कोविड अस्पताल का किया शुभारंभ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोरखपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में तीन सौ बेड के कोविड अस्पताल का शुभरंभ किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के खिलाफ मजबूती के साथ लड़ाई लड़ी जा रही है। जैसे हमने इंसेफ्लाइटिस के खिलाफ लड़ाई लड़ी और 95 फीसद मौतों को नियंत्रित करने में सफलता पाई है, उसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश कोरोना के खिलाफ खड़ा है। कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में हर एक को मिलकर लडऩा है।
उन्होंने कहा कि पहले यहां गोरखपुर-बस्ती मंडल के मरीजों के लिए केवल 200 बेड का लेवल थ्री अस्पताल था, जिसमें 30 बेड का आईसीयू था। अब आईसीयू 70 बेड और आइसोलेशन वार्ड 130 बेड का दिया गया है। इसके अलावा 300 बेड का एक अलग लेवल थ्री अस्पताल बनाया गया है, जिसमें 100 बेड का आईसीयू और 200 बेड का आइसोलेशन वार्ड है। बीआरडी प्रदेश का पहला मेडिकल कॉलेज है, जहां बायोसेफ्टी लैब लेवल-3 की शुरुआत हुई है। आज हम रोज 1.55 लाख जांच कर रहे हैं। हमारा उद्देश्य अधिक से अधिक जांच कर संक्रमण को रोकना है।

बलरामपुर: जोरदार धमाके से उड़ा मकान, एक की मौत, दो जख्मी

  • पड़ोसी का घर भी ढहा, पुलिस पटाखे के बारूद को बता रही वजह
  • चार किलोमीटर तक सुनी गई विस्फोट की आवाज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बलरामपुर। जनपद बलरामपुर स्थित एक मकान में आज जोरदार धमाका हुआ। विस्फोट इतना तेज था कि उसकी आवाज चार किमी तक सुनाई पड़ी है। साथ ही उससे सटा दूसरा मकान भी ढह गया। विस्फोट में एक की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए। कई अन्य लोग मामूली घायल हुए हैं। पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर दी है।
मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के गदुरहवा मुहल्ले का है। यहां सुबह करीब साढ़े नौ बजे मोहम्मद रजा के मकान में जोरदार धमाका हुआ। धमाके से मोहम्मद रजा और पड़ोसी शहादत का मकान ढह गया। विस्फोट की चपेट में आने से शहादत के बेटे ननकन की मौत हो गई जबकि मलबे के नीचे दबकर शुबरा व रूबी घायल हो गई हैं। एसपी देवरंजन वर्मा के मुताबिक, विस्फोट बारूद की वजह से हुआ है। अवैध रूप से घर में पटाखा एकत्र था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *