पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर कांग्रेस का देश भर में प्रदर्शन

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर कांग्रेस का देश भर में प्रदर्शन

लखनऊ में बैलगाड़ी पर सवार होकर जताया विरोध, हिरासत में लिए गए कार्यकर्ता

  • कर्नाटक के पूर्व सीएम साइकिल पर सवार हो पहुंचे प्रदर्शन स्थल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों को लेकर आज कांग्रेस ने देशभर में विरोध प्रदर्शन किया। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कांग्रेसी कार्यकर्ता सडक़ पर उतरे। विभिन्न राज्यों में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया। कार्यकर्ता कीमतों को वापस लेने की मांग कर रहे थे।
कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश में विरोध-प्रदर्शन किया। लखनऊ में कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बैलगाडिय़ों की सवारी कर विरोध जताते हुए कीमतों में वृद्धि को वापस लेने की मांग की। राजधानी में विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्रा के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने सडक़ों पर उतरकर जमकर नारेबाजी की। इसके बाद पुलिस ने आराधना मिश्रा समेत दर्जनों कांग्रेसियों को हिरासत में ले लिया। कांग्रेस ने अयोध्या और प्रयागराज समेत प्रदेश के तमाम जिलों में प्रदर्शन किया। हैदराबाद और दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन किया। दिल्ली के आईपी कॉलेज के पास विरोध प्रदर्शन करते हुए दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में लिया। बिहार में कांग्रेस कार्यकर्ता ने साइकिल, बैलगाड़ी और घोड़े की सवारी कर विरोध जताया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से गुजरात में भी विरोध प्रदर्शन किया गया। बेंगलुरु में कांग्रेस नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ पार्टी के विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए साइकिल से मिंस्क स्क्वॉयर पहुंचे। उन्होंने अपने आवास से प्रदर्शन स्थल तक साइकिल की सवारी की। इसके अलावा दिल्ली से सटे फरीदाबाद में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के विरोध में जिला मुख्यालय सेक्टर 12 के सामने जिला कांग्रेस कमेटी ने विरोध प्रदर्शन किया।

कीमतों को वापस ले सरकार : सोनिया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच पेट्रोल-डीजल में लगातार हो रही बढ़ोतरी ने देशवासियों का जीना बेहद मुश्किल कर दिया है। तीन महीने में मोदी सरकार ने 22 बार लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए। ये सब तब हो रहा है जब कच्चे तेल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगातार कम हो रही हैं। 2014 के बाद मोदी सरकार ने लोगों को कच्चे तेल की गिरती कीमतों का फायदा देने के बजाय 12 बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ा दी। सरकार दामों को वापस ले। उन्होंने कहा कि पेट्रोल के बढ़ते दामों ने मध्यमवर्ग को झकझोर कर रख दिया है। लगातार बढ़ रही कीमतें हर वर्ग को प्रभावित कर रही है।

कराची में आतंकी हमला, आतंकियों समेत दस की मौत

  • पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज को निशाना बनाया हमलावरों ने
  • बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली हमले की जिम्मेदारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कराची। कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज बिल्डिंग पर आतंकवादी हमले में चार आतंकियों समेत 10 लोगों की मौत हो गई है। अफगानिस्तान से बाहर काम करने वाले आतंकवादी समूह बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। बीएलए ने कहा कि उसके माजिद ब्रिगेड ने व्यापारिक सप्ताह के पहले दिन हमले को अंजाम दिया। इसमें एक आत्मघाती हमलावर भी शामिल था। आतंकियों ने मारे जाने से पहले चार सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस अधिकारी को मार दिया।
विस्फोटकों और गोला-बारूद से लैस चार आतंकवादी, आईआई चुंदड़ीगर रोड स्थित पीएसइ भवन के पार्किंग क्षेत्र में घुसे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, आतंकवादियों ने सुरक्षा गार्डों पर ग्रेनेड फेंका और गोलीबारी की। हमलावर टोयोटा कोरोला कार से इमारत के पास पहुंचे, उसे प्रवेश द्वार के पास रोका और ग्रेनेड फेंकने के बाद और गोलीबारी शुरू कर दी। वे स्टॉक एक्सचेंज बिल्डिंग के अंदर घुसने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन वे अपने इस मंसूबे में कामयाब नहीं हुए। बिल्डिंग के अंदर मौजूद लोगों को पिछले दरवाजे से निकाला गया। इमारत और आसपास के इलाकों को सील कर दिया गया। पाकिस्तानी रेंजर्स ने मोर्चा संभाला और चारों आतंकियों को मार गिराया। कई घायल हो गए हैं। घायलों में से कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। कराची के इंस्पेक्टर-जनरल ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने यह भी कहा कि आतंकवादियों ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हमला किया था और उनके पास एक बैग था, जिसमें संभवत: विस्फोटक था।

प्रदेश में थम नहीं रही कोरोना की रफ्तार, दस जिलों में मिले 78 नए केस

  • केजीएमयू व पीजीआई ने जारी की रिपोर्ट, लखनऊ में 13 व जौनपुर में 17 संक्रमित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। तमाम कवायदों के बावजूद प्रदेश में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। केजीएमयू की ताजा रिपोर्ट में प्रदेश के नौ जिलों में 61 नए केस सामने आए हैं। वहीं पीजीआई की रिपोर्ट के मुताबिक जौनपुर जिले में 17 नए केस मिले हैं। लखनऊ में 13 नए मामले मिले हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग में हडक़ंप मचा है।
बीते 24 घंटे में 600 से अधिक संक्रमित मिलने के बाद आज सुबह से इनकी संख्या बढ़ती जा रही है। किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी से आज आई सैंपल रिपोर्ट में भी लखनऊ तथा पास के जिलों में कोरोना से संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। 2634 सैंपल की जांच की गई, जिसमें 61 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें लखनऊ के 13, हरदोई के 11, अयोध्या के दस, बाराबंकी के नौ, मुरादाबाद के आठ, कन्नौज के तीन और उन्नाव, गोरखपुर व शाहजहांपुर के एक-एक हैं। वहीं पीजीआई से आज आई रिपोर्ट में जौनपुर में 17 और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सभी पीडि़त मुंबई से ट्रेन व निजी वाहनों से जनपद में आए हैं। अधिकांश में कोई लक्षण नहीं दिखा। प्रदेश में अब तक इस जानलेवा महामारी के केस 22 हजार से अधिक हो गए हैं। प्रदेश में अब तक कुल 684296 सैंपल की जांच हो चुकी है। पूल टेस्ट का निरंतर उपयोग हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *