पुलिस टीम पर बम से हमला

Captureलखनऊ। ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में देर रात गश्त कर रही पुलिस टीम पर अराजक तत्वों ने लहसुन बम फेंक दिया। बम फटने से हडक़म्प मच गया, हालांकि इस बम कांड में कोई पुलिसकर्मी गम्भीर रूप से घायल नहीं हुआ। पुलिस इस मामले में लगभग 100 घरों में रहने वाले अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। ठाकुरगंज थानाध्यक्ष ने बताया कि देर रात लगभग 11 बजे हुसैनाबाद चौकी प्रभारी अतुल श्रीवास्तव अपनी टीम के साथ गश्त कर रहे थे, तभी पुलिया के पास अराजक तत्व लहसुन बम फेंककर फरार हो गये। बम फटने से कोई घायल नहीं हुआ है। अतुल श्रीवास्तव की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। आशंका जताई जा रही है कि एक बार फिर पुराने लखनऊ में अमन-चैन में अराजक तत्व जहर घोलने का कार्य कर रहे है।

रक्त को सुरक्षित रखने में बरतें सावधानी
लखनऊ। केजीएमयू के ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग की ओर से रक्त की सुरक्षा को लेकर सीएमई का आयोजन किया गया, जिसमें रक्त को कैसे सुरक्षित रखा जाए, इस पर विस्तृत चर्चा हुई। सीएमई का आयोजन न्यायाधीश डीके उपाध्याय ओर केजीएमयू के वीसी प्रो. रविकांत ने किया। कार्यक्रम में बोलते हुए डॉ. तूलिका चंद्रा ने बताया कि रक्त को रक्तदाता के शरीर से निकालने के बाद उसे कैसे सुरक्षित रखा जाये इसकी जानकारी बल्ड बैंक में काम करने वाल सभी डॉक्टरों और कर्मचारियों को होनी चाहिये। बिना जानकारी के रक्त को सुरक्षित रख पाना संभव नहीं है। इसलिए समय-समय पर रक्त बैंक के कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जाए। इस अवसर पर केजीएमयू के वीसी प्रो. रविकांत ने कहा कि हमारी कोशिश है कि जिस मरीज को ब्लड की जरूरत पड़े उसे ब्लड बैंक समय से उपलब्ध कराए। ब्लड बैंक के कर्मचारियों का दायित्व है कि खून मिलने के बाद उसे सुरक्षित रखे।

बीपीएड प्रयोगात्मक परीक्षा के लिये एक और मौका
लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय के एम.पी.एड. द्वितीय सेमेस्टर ग्रुप ए और चतुर्थ सेमेस्टर ग्रुप सी के छोत्रों की सत्र 2014-15 की प्रयोगात्मक परीक्षायें घोषित की गयी है। इसके साथ ही समस्त महाविद्यालयो के भी बचे छात्रों की प्रयोगात्मक परीक्षा 21 मार्च निर्धारित किया गया है। विश्वविद्यालय के साथ-साथ महाविद्यालयों की बीए.बीएससी प्रथम ,द्वितीय तृतीय वर्ष के छुटे हुए अभ्यार्थियों की प्रयोगात्मक परीक्षाये दिनांक 21 जून को लखनऊ विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग के मैदान पर होगी। परीक्षार्थियों को अपने कि ट के साथ वहां उपस्थित होन अवश्यक है। यह परीक्षा रविवार को प्रात: 5:30 पर शुरु हो जायेगी। साथ ही सभी छात्रों को अपनी प्रेक्टिकल फाइल लाना होगा अनिर्वाय है।
लटका हुआ मिला विवाहिता का शव, आठ के खिलाफ दहेज का मुकदमा दर्ज
लखनऊ। मोहनलालगंज थाना क्षेत्र में एक विवाहिता का शव साड़ी के फंदे के सहारे ससुराल में लटका हुआ मिला। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। विवाहिता के मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मोहनलालगंज प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक ब्रह्मïदीनपुर थाना निगोहा निवासी 23 वर्षीय शीला की शादी मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के बिहरा गांव निवासी संतोष रावत के साथ हुई थी। शीला का शव संदिग्ध हालत में घर में लटका हुआ पाया गया। सूचना मिलने पर पहुंचे मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया। पुलिस ने इस मामले में पति सहित आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। मायके वालों का आरोप है कि दहेज में एक लाख रुपये की मांग की जा रही है।

Pin It