पीएम ने लिया पठानकोट एयरबेस का जायजा

Captureपठानकोट। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज पठानकोट पहुंचे, जहां उन्होंने एयरबेस का जायजा लिया। बीते 2 जनवरी को हुए आतंकी हमले के बाद पीएम पठानकोट के दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने जवानों से से भी मुलाकात की, जिन्होंने हमले के दौरान आतंकियों का डटकर सामना किया था। इस दौरान पीएम को कंट्रोल रूम ले जाकर पूरे घटनाक्रम के बारे में अवगत कराया जाएगा। एनएसजी के आईजी और एनआईए के आईजी उन्हें इस बाबत जानकारी दी। बताया जा रहा है कि इस दौरान वह बॉर्डर इलाकों का हवाई निरीक्षण भी कर सकते हैं।
उधर, पठानकोट में सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन पूरा हो गया है। उन्होंने एयरबेस को पूरी तरह सुरक्षित घोषित कर दिया है। भारतीय वायुसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘वायुसेना स्टेशन का सघन तलाशी अभियान पूरा हो गया।’ अधिकारी ने कहा कि समूचा इलाका सुरक्षित है। गौरतलब है कि 2 जनवरी को पठानकोट एयरबेस पर मौजूद भारत के फाइटर जेट और हेलिकॉप्टरों को खत्म करने के मकसद से 6 आतंकवादियों ने वायुसेना के इस ठिकाने पर हमला किया। इससे ठीक एक हफ्ते पहले पीएम ने पाकिस्तान का आकस्मिक दौरा करके वहां के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ से मुलाकात की थी।
इस हमले के बाद पीएम मोदी ने नवाज शरीफ को साफ संदेश भेजा है कि हमलावरों के खिलाफ सख्त और तुरंत कार्रवाई की जाए। साथ ही यह संकेत भी दिए गए हैं कि ऐसा नहीं करने पर कुछ दिनों बाद दोनों देशों के विदेश सचिवों के बीच होने वाली बातचीत पर असर पड़ सकता है। उधर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शरीफ ने शुक्रवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में हमले की जांच करने और भारत के साथ आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी रखने की बात दोहराई है।

Pin It