पांच शस्त्र व्यवसायियों के निरस्त होंगे लाइसेंस

डीएम ने निष्क्रिय शस्त्र दुकानदारों के खिलाफ शासन को भेजा पत्र

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Captureखनऊ। राजधानी में संचालित फर्जी व निष्क्रिय शस्त्र दुकानों के शस्त्र व्यवसायियों का लाइसेंस निरस्त करने की कार्यवाही चल रही है। इसमें शहरी क्षेत्र के पांच दुकानदारों के खिलाफ शस्त्र लाइसेंस का नवीनीकरण समय से नहीं करवाने और कारतूस संबंधी रिकार्ड तैयार करने में अनियमितता का मामला सामने आया है। इसको गंभीरता से लेकर जिलाधिकारी ने पांचों शस्त्र व्यवसायियों का लाइसेंस निरस्त करने का संस्तुति पत्र शासन को भेजा है।
जिलाधिकारी राज शेखर ने बताया कि लखनऊ में संचालित फर्जी व नष्क्रिय शस्त्र दुकानों के शस्त्र व्यावसायिक लाइसेन्स प्रपत्र-11,13 व 14 निरस्तीकरण की कार्यवाही का निर्णय लिया गया है। पांच शस्त्र व्यावसायिक अनुज्ञापियों ने नोटिस तामील होने के बावजूद न तो कोई आख्या दी और न ही वांछित औपचारिकताएं पूर्ण की हैं। इसमें मेसर्स बंदूक हाउस श्रीराम रोड लखनऊ द्वारा लाइसेन्स नवीनीकरण की औपचारिकताएं पूर्ण नहीं की गईं। मेसर्स अवध आम्र्स कम्पनी 118-138 कैण्ट रोड कैसरबाग लखनऊ ने लाइसेन्स नवीनीकरण का न तो निर्धारित शुल्क जमा किया और न ही औपचारिकता पूर्ण की। मेसर्स भारत गन सर्विस दिलावर प्लाजा नया गांव पश्चिम लखनऊ द्वारा लाइसेन्स नवीनीकरण की औपचारिकता पूर्ण नहीं की गयी।
इसी प्रकार मेसर्स चैहान गन हाउस पुरानी चुंगी कानपुर रोड और यू0पी0 गन हाउस लाटूस रोड लखनऊ ने लाइसेन्स नवीनीकरण का न तो निर्धारित शुल्क जमा किया गया और न ही औपचारिकता पूर्ण की है। इसलिए पांचों शस्त्र व्यवसायिक अनुज्ञापियों के दुकानों का लाइसेंस निरस्त करने का संस्तुति पत्र तैयार कर शासन को भेज दिया गया है। वहां से संस्तुति मिलते ही दुकानों को सीज कर दिया जायेगठे

Pin It