पर्वतीय समाज का दशहरा दीपावली मेला कल से

पद्मश्री स्व. डॉ. एम.सी. पंत को समर्पित होगा मेला

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पर्वतीय महापरिषद शाखा गोमतीनगर अपने वार्षिकोत्सव के उपलक्ष्य में एक भव्य सांस्कृतिक संध्या का आयोजन विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी दो दिवसीय दशहरा-दीपावली मेला कल आयोजित की गई है। यह मेला पर्वतीय महापरिषद भवन, गायत्री शक्तिपीठपुरम, निकट जनेश्वर मिश्र पार्क, गोमती नगर विस्तार में आयोजित की गई है।
उक्त जानकारी पर्वतीय महापरिषद के अध्यक्ष गोविंद सिंह ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक वर्ष यह मेला एक दिवसीय होता था लेकिन इस वर्ष यह मेला दो दिन तक चलेगा। श्री सिंह ने कहा कि मेले में पर्वतीय क्षेत्र की संस्कृति देखने को मिलेगी। इस बार यह आयोजन पदमश्री स्व. डा. एम.सी. पंत को समर्पित होगा। कार्यक्रम में उत्तराखंड सरकार की कुमाऊं सांस्कृतिक उत्थान समिति नैनीताल के दल द्वारा विशेष लोग गीत-हुडक़ी बौल.., होसिया बल्दा.., झुमैलों गीतों की प्रस्तुति दी जाएगी। कुमाऊं मंडल के प्रसिद्ध लोक गायक रमेश बाबू गोस्वामी भी अपनी गीतों की छठा बिखेरेंगे। सांस्कृतिक संध्या के दौरान ही पर्वतीय क्षेत्र के वृद्ध दंपत्ति और मेधावी छात्रों को भी सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा निर्बल और निर्धन वर्ग के बच्चों को सहायतार्थ धनराशि एवं उपहार भी भेंट किए जाएंगे।

अलविदा तनाव शिविर का समापन कल

लखनऊ। प्रजापिता ब्रह्मïकुमारी ईश्वरीय विवि द्वारा 20 अक्टूबर से इंदिरानगर सेक्टर-10 के बंधु पार्क में चल रहा शिविर ‘अलविदा तनाव शिविर’ का समापन कल होगा। इस शिविर में प्रतिदिन साधकों के सामने विभिन्न लीलाओं के माध्यम से तनाव दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।
कभी श्रीकृष्ण की विभिन्न लीलाओं के माध्यम से तो किसी अन्य माध्यम से। बहन पूनम ने साधकों को तनाव दूर करने के तरीके भी सिखाए। कई क्रियाओं के माध्यम से उन्होंने तनाव दूर करने की कई क्रियाओं से परिचित कराया। इस अवसर पर बहन जयश्री ने बताया कि ‘अलविदा तनाव शिविर’ का समापन शनिवार को होगा।

Pin It