नोडल सेंटर शुरू होने में अभी लगेगा और वक्त

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बलरामपुर अस्पताल और वीरांगना अवंतीबाई डफरिन बाल महिला चिकित्सालय में 30 नवंबर से शुरु होने वाला नोडल सेंटर में अभी वक्त लग सकता है। मरीज नोडल सेंटर के खुलने से बहुत खुश थे कि जांच के लिए अब भटकना नहीं पड़ेगा और पैसे भी नहीं देने होंगे लेकिन समय से शुरू न होने की वजह से मरीज भी मायूस हो गए हैं।
दरअसल स्वास्थ्य विभाग की ओर से बलरामपुर और वीरांगना अवंतीबाई डफरिन बाल महिला चिकित्सालय में पैथालॉजी जांच के लिए नोडल सेन्टर खोला जाना है, जहां पर लगभग 140 तरह के पैथालॉजी जांचें होंगी। इन जांचों के लिए मरीजों को पैसे नहीं देने होंगे। लोगों की समस्याओं को देखतेहुए पैथालॉजी जांच के लिए बनने वाले ये नोडल सेन्टर दोपहर 12 बजे से रात 8 बजे तक खुले रहेंगे। बलरामपुर जिला चिकित्सालय में नोडल कलेक्शन सेन्टर के लिए एसएस ब्लाक के प्रथम तल पर जगह निर्धारित हुयी है, जहां पर हर्मोनल, वायोप्सी, इलेक्ट्रेलाइट, कैंसर मार्कर, वायोकेमिस्ट्री ,टीएलसी, डीएलसी समेत 50 से अधिक जांचों की सुविधा उपलब्ध रहेगी। ये सुविधा शुरू होते है बलरामपुर चिकित्सालय में हो रही पैथालॉजी जांचों की संख्या में लगभग चार गुना तक वृद्धि होने की संभावना है। इस संबंध में बलरामपुर जिला चिकित्सालय के निदेशक एवं प्रमुख अधीक्षक डा. प्रमोद कुमार ने कहा कि हमारे यहां 30 नवंबर से ही नोडल सेन्टर को शुरू करना था। इसके लिए एसएस ब्लाक के कमरा नम्बर 112 तथा 113 निर्धारित भी कर दिये गये हैं, लेकिन अभी नही शुरू हो पाया है। जल्द ही शुरू हो जायेगा।
झलकारी बाई में भी खुलेगा नोडल सेन्टर
हजरतगंज स्थित वीरांगना झलकारी बाई बाल महिला चिकित्सालय में भी पैथालॉजी जांच के लिए नोडल सेंटर खोला जाना है, जिससे मरीजों को जांच के लिए इधर – उधर न दौडऩा पड़े तथा सभी प्रकार की जांचे एक ही छत के नीचे हो जाएं। अस्पताल में 1 दिसंबर से नोडल सेंटर शुरु होना था लेकिन यहां अभी शुरु नहीं हो पाया है।

Pin It