नेशनल कॉलेज के एंट्रेंस एक्जाम में कम पड़े प्रश्नपत्र

  • फोटो कॉपी प्रश्नपत्रों के सहारे पूरी करवाई गई प्रवेश परीक्षा 
  • दो पालियों में शामिल हुए करीब 52 सौ स्टूडेंट्स

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Captureलखनऊ। राजधानी के नेशनल पीजी कॉलेज के अंडर ग्रेजुएट (यूजी) कोर्सेस में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम की प्रक्रिया कल सम्पन्न हुई। कल बैचलर ऑफ आट्र्स और बैचलर ऑफ साइंस (मैथ्स) के कोर्सेस में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। यह प्रवेश परीक्षा दो पालियों में आयोजित हुई। वहीं एंट्रेस में छात्रों की संख्या अधिक होने की वजह से प्रश्नपत्र घट गए। आनन-फानन में कॉलेज प्रशासन ने पेपर की फोटो स्टेट कॉपी कराकर छात्रों को उपलब्ध कराया गया।
नेशनल पीजी कॉलेज ने यूजी कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित एंट्रेंस एग्जाम के पहले दिन भारी अव्यवस्था देखने को मिली। कल बीए कोर्स में एडमिशन के लिए एग्जाम छात्रों की संख्या के विषय में कॉलेज प्रशासन को कोई जानकारी नहीं थी, जिसके कारण पेपर के काफी देर इंतजार करना पड़ा । दूसरी पाली में बीएससी मैथ्स का पेपर दो बजे से साढ़े तीन बजे तक आयोजित किया गया, जिसमें 3550 स्टूडेंट्स को शामिल होना था, जिसमें 3255 स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी। दोनों पालियों को मिलाकर करीब 517 स्टूडेंट्स अनुपस्थित रह्वहे।

आज है बीकॉम की परीक्षा

एडमिशन कोऑर्डिनेटर प्रो. आरके जैन ने बताया कि आज सुबह की पाली में बीकॉम की परीक्षा होनी है, जिसे राजधानी के पांच सेंटर्स पर आयोजित किया गया है। इस एग्जाम में कुल 7500 स्टूडेंट्स शामिल होंगे।

Pin It