नीतीश की काट के लिए बेनी प्रसाद वर्मा की घर वापसी

  • कुर्मी वोटों को सपा में लाने के लिए मुलायम सिंह का नया पैतरा
  • राज्य सभा भेजे जायेंगे बेनी प्रसाद वर्मा

13 MAY PAGE-1rev14पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नीतीश कुमार ने कल बनारस में आकर यूपी में अपने पैर पसारने की शुरुआत की ही थी कि बदले में तुरन्त मुलायम सिंह ने अपना दांव खेलकर उन्हें पटकनी दे दी। नीतीश जिस कुर्मी वोट को अपने पाले में लाने के लिए यूपी में मेहनत कर रहे हैं, उसे अपने पाले में लाने के लिए मुलायम सिंह ने अपने दोस्त बेनी प्रसाद वर्मा को पार्टी में इंट्री दे दी। माना जा रहा है कि बेनी प्रसाद वर्मा को राज्यसभा भेजकर मुलायम सिंह कुर्मी वोटों को लुभाने का काम करेंगे।
आज प्रेस कांफ्रेंस में सपा मुखिया ने बेनी प्रसाद वर्मा की शान में कसीदे पढ़े और उन्हें अपना सबसे भरोसे का साथी बताया। किसी जमाने में बेनी प्रसाद वर्मा मुलायम सिंह के सबसे करीबी हुआ करते थे। वह सपा कोटे से ही देश के संचार मंत्री और संसदीय कार्य राज्य मंत्री भी बने थे।
बाद में मतभेदों के चलते बेनी प्रसाद वर्मा सपा से अलग हो गये थे और कांग्रेस का दामन थाम लिया था। कांग्रेस ने उन्हें केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाया था। बाराबंकी निवासी बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे भी सक्रिय राजनीति में रहे हैं और उनका भी विवादों से गहरा नाता रहा है।
कुख्यात डकैत ददुआ को महिमामंडित करने के चलते बेनी की खासी आलोचना भी हुई थी। सपा मुखिया से अलग होकर उन्होंने कहा था कि इंडियन मुजाहिददीन और राष्टï्रय स्वयं सेवक संघ को बढ़ावा देने में मुलायम सिंह की बड़ी भूमिका रही है। अपने बड़बोले बयानों के चलते वे कई बार नए-नए विवादों को जन्म देते रहें हैं। सपा का एक धड़ा आज भी बेनी से खासा खफा है।

Pin It