नितीश के शपथ ग्रहण समारोह से सपा ने बनाई दूरी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आज पटना के गांधी मैदान में नितीश कुमार पांचवीं बार बिहार की बागडोर संभालेंगेे। इस ताजपोशी के लिए देश के बड़े-बड़े नेताओं को बुलाया गया था, लेकिन सबकी निगाह लगी थी सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव और यूपी के सीएम अखिलेश यादव पर। फिलहाल अखिलेश यादव ने ऐन मौके पर बिहार जाने से इनकार कर दिया। वहीं नरेन्द्र मोदी के शामिल न होने की वजह से तमाम अटकलें लगायी जा रही हैं। इतना तो तय है कि शपथ ग्रहण समारोह में अधिकांशत: उन्हीं लोगों को बुलाया गया है जो भाजपा के विरोधी खेमे में शामिल हैं।
आज नितीश कुमार की ताजपोशी है। वह पांचवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह पटना के गांधी मैदान में दोपहर दो बजे से होगा। अटकलें हैं कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बन सकते हैं। शपथ ग्रहण समारोह में कई राज्यों के सीएम और बड़े राजनेताओं के शामिल होंगे। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी गुरुवार रात ही यहां पहुंचे चुकी हैं। हालांकि यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे। इसके बजाय सीएम आज सैफई जाएंगे, जहां मुलायम के बर्थडे की तैयारियों का जायजा लेंगे। न्योता मिलने के बावजूद पीएम मोदी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे। माना जा रहा है कि बीजेपी की ओर से राजीव प्रताप रूड़ी और वेंकैया नायडू पटना जाएंगे। इसके अलावा नितीश के शपथ ग्रहण समारोह से बीएसपी ने भी दूरी बना ली है।

जबकि विपक्ष बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में नितीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह को बीजेपी विरोधी ताकतों के वृहद अनौपचारिक एकजुटता के रूप में दिखाने की पूरी कोशिश कर रहा है। मुुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए नितीश कुमार ने सपा सुप्रीमो मुलायम, यूपी के सीएम अखिलेश याद और कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव को न्योता दिया था। हालांकि, मुलायम ने जाने से इनकार कर दिया। इसके बाद माना जा रहा था कि यूपी के सीएम अखिलेश यादव बिहार जा सकते हैं, लेकिन ऐन वक्त पर उनका भी प्रोग्राम बदल गया।

Pin It