निजी कॉलेजों में खाली हैं बीटीसी की सीटें

निजी कॉलेजों में अब तक केवल 355 अभ्यर्थियों ने ही लिया प्रवेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बीटीसी की काउंसिलिंग के दौरान जहां पहले दिन से ही छात्रों की उमड़ी भीड़ ने ऑफिस में काम करने वालों को परेशान कर रखा था, जिसे संभालने के लिए जिम्मेदारों को कड़ी मशक्कत करना पड़ा रहा था। काउंसिलिंग के दौरान हफ्ते भर के भीतर ही ऐसी स्थिति हो गयी कि निजी कॉलेजों में बीटीसी की सीटें अब तक खाली पड़ी हैं। अब 1445 सीटें व डायट की बची हुई 100 सीटों पर 10 अक्टूबर तक प्रवेश पूरा कराना होगा।
निजी कॉलेजों में अब तक केवल 355 अभ्यार्थियों ने ही प्रवेश लिया है। सूत्रों की माने तो बाकी बची हुई सीटों पर कम से कम छह हजार अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराने पर ही सीटों को भरा जा सकेगा। इन सीटों को भरने के लिए कटऑफ कम करके उसे जारी किया जाएगा।
डायट को एडमिशन की प्रक्रिया पूरी कराने के लिए 10 अक्टूबर का समय दिया गया है, जो किसी चुनौती से कम नही है। इस संबंध में डायट का कहना है कि इतनी सीटों को भरने के लिए कम से कम एक माह का समय लगेगा। पहले कटऑफ तैयार करना पड़ेगा उसके बाद अभ्यर्थियों को इसकी जानकारी देनी होगी। इस पूरी प्रक्रिया में काफी समय लगता है। कोशिश की जा रही है कि निर्धारित समय पर प्रवेश प्रक्रिया पूरी करा ली जाए।

Pin It