नजीब जंग से मिलने घर पहुंचे अरविंद केजरीवाल

चाय पर आधे घंटे तक की विभिन्न मुद्दों पर चर्चा
इस्तीफे के लिए बताया व्यक्तिगत कारण

capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज सुबह नजीब जंग से उनके आवास पहुंचकर मुलाकात की। करीब आधे घंटे तक दोनों के बीच बैठक हुई, जिसके बाद केजरीवाल ने कहा कि खट्टा-मीठा तो जिंदगी में चलता रहा है। नजीब जंग ने पर्सनल वजहों से इस्तीफा दिया है। उधर, नजीब के अचानक इस्तीफे पर कांग्रेस की तरफ से बयान जारी किया गया था कि मोदी और केजरीवाल में क्या डील हुई, इसके बारे में जल्द ही पता चल जायेगा। फिलहाल 1969 बैच के आईएएस अनिल बैजल के दिल्ली का उप राज्यपाल बनने की संभावना अधिक लग रही है।
दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग ने गुरुवार की शाम को अचानक ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इस घटना के बाद तरह-तरह की चर्चाओं का दौर शुरू हो गया, जिसमें प्रमुख रूप से अरविंद केजरीवाल और नजीब के बीच लंबे समय से चल रहे शीत युद्घ को कारण माना जा रहा है। जबकि आज सुबह नजीब जंग से मुलाकात करने के बाद बाहर निकले केजरीवाल से पूछा गया कि नजीब के साथ आपके रिश्ते कभी अच्छे नहीं रहे, तो उन्होंने कहा कि खट्टा-मीठा तो जिंदगी में चलता रहा है। उन्होंने चाय पर बुलाया था। इसलिए मैं उनके घर आया था। उन्होंने इस्तीफा पर्सनल वजह से दिया है। वहीं दिल्ली का उप राज्यपाल कौन बनेगा, इसको लेकर अटकलों का दौर तेज हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होम सेक्रेटरी रहे अनिल बैजल को नया उपराज्यपाल बनाया जा सकता है।
नजीब के इस्तीफे पर कांग्रेस के अजय माकन ने कहा कि ये असम्मानजनक विदाई है। मोदी सरकार और केजरीवाल में क्या डील हुई है? जिससे जंग साहब को जाना पड़ा। अगर केन्द्र किसी आरएसएस के पिट्ठू को दिल्ली में लाएगी तो कांग्रेस इसका कड़ा विरोध करेगी।

Pin It