नगर निगम ने आठ बार बढ़ाया शिवरी प्लांट का निर्माण कार्य

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। नगर निगम ने आठवीं बार ज्योति इन्वायरोटेक का निर्माण कार्य पूरा करने की समय सीमा बढ़ाई है। उम्मीद है कि अब शिवरी में बन रहे प्लांट की चौथी यूनिट मई में बनकर तैयार होगी। इसके लिए 3 मई की तिथि निर्धारित की गई है। इसके अलावा ट्रांसफर स्टेशन मल्लपुर और ग्वारी में बिजली कनेक्शन का काम पूरा करने के लिए 10 मई की समय सीमा तय की गई है।
नगर आयुक्त उदय राज सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को निगम कार्यालय में आयोजित बैठक के दौरान शिवरी प्लांट की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की गई। इस दौरान ज्योति इन्वायरोटेक कंपनी के अधिकारियों से प्लांट के निर्माण कार्य के बारे में जानकारी मांगी गई, तो उन्होंने मई के पहले हफ्ते में काम पूरा होने का भरोसा दिया। इस तरह नगर आयुक्त ने प्लांट की चौथी यूनिट शुरू करने की समय सीमा 3 मई तय कर दी। इसके अलावा मल्लपुर और ग्वारी में बन रहे ट्रांसफर स्टेशन में बिजली कनेक्शन का काम पूरा होने की अंतिम तिथि दस मई तय हुई है। उन्होंने कहा कि ट्रांसफर स्टेशन पर हरियाली बढ़ाने के साथ ही डोर टू डोर कूड़ा उठाने वाली गाड़ी पर कंपनी का नाम, संबंधित कर्मचारी का नाम और मोबाइल नंबर भी लिखने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने रोजाना सुबह के समय शहर में कूड़ा जलाए जाने पर भी चिंता जताई और कहा कि कूड़ा जलाने वाले कर्मचारियों का वेतन काटा जायेगा।
गौरतलब हो कि ज्योति इन्वायरोटेक कंपनी करीब साल भर से नगर निगम को गुमराह कर रहा है। इस कंपनी के अधिकारी हमेशा निर्माण कार्य की समय सीमा बढ़ाने की मांग करते रहते हैं। कंपनी की लापरवाही की वजह से कई बार समय सीमा बढ़ाई
जा चुकी है।

Pin It