नगर निगम ने अतिक्रमण अभियान में वसूला 20 हजार रुपये जुर्माना

भूतनाथ मार्केट में व्यापक स्तर पर प्रवर्तन दल ने की कार्रवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम के प्रवर्तन दल ने उप नगर आयुक्त अरविन्द राय के नेतृत्व में भूतनाथ मार्केट में व्यापक स्तर पर अतिक्रमण हटवाया। इस दौरान टीम ने अस्थायी और स्थायी अतिक्रमण हटवाने के साथ ही सडक़ों पर खड़े वाहनों को भी जब्त किया। नगर निगम की इस कार्रवाई का क्षेत्रीय लोगों ने काफी विरोध भी किया लेकिन पुलिस की मौजूदगी में टीम ने करीब चार घंटे तक कार्रवाई की और 20 हजार रुपये जुर्माना वसूला।
उप नगर आयुक्त ने बताया कि अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने से पूर्व दुकानदारों को अपना सारा सामान फुटपाथ से हटाने की सूचना दी गई थी। इसके साथ ही फुटपाथ पर दोबारा दुकानें लगाने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई थी। तब भी कुछ लोगों ने फुटपाथ पर कब्जा करके दुकाने लगाईं थी। इसलिए फुटपाथ से दुकानें हटवाने के बाद लाल निशान लगवाया गया। भूतनाथ बाजार में अवैध रूप से पार्क की गयी 32 कारें और 16 मोटर साइकिलें जब्त कर ली गईं। निगम की तरफ से पूरे अतिक्रमण अभियान की वीडियोग्राफ्री करवाई गई। इसके बाद भूतनाथ होते हुए नीलगिरी काम्प्लेक्स तथा पुन: नीलगिरी काम्प्लेक्स से पॉलीटेक्निक तक टाटा मोटर्स का अवैध कब्जा व निर्माण, सन मोटर्स का अवैध कब्जा ध्वस्त कराया गया और पॉलीटेक्निक के पास सरकारी जमीन पर बने अवैध निर्माण तोड़े गये। इसके बाद मुंशीपुलिया से सेक्टर-14 पॉवर हाउस होते हुए सेक्टर-17 सब्जी मण्डी से वसुंधरा काम्प्लेक्स तक अवैध कब्जों को तोड़वाया गया।
इस अभियान में कुल 100 अस्थायी, 25 स्थायी एवं समस्त अभियानों में 32 कारें एवं 16 मोटर साइकिलें जब्त की गयी। यदि दोबारा अतिक्रमण किया गया, तो दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्यवाही की जायेगी। इस अभियान में कुल 20, 000 रुपये जुर्माना भी वसूला गया। इन क्षेत्रों में दोबारा अतिक्रमण न हो, इस पर निगाह रखने का काम गाजीपुर थाने की पुलिस का है।

Pin It