नई नीति से राज्य में फिल्म निर्माण की गतिविधियां तेजी से बढ़ीं: नवनीत सहगल

  • अक्षय कुमार ने प्रदेश की फिल्म नीति को जमकर सराहा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Captureलखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पहल पर प्रदेश में तैयार की गई नई फिल्म नीति से फिल्म निर्माण की गतिविधियों में तेजी आई है। यूपी में फिल्मों के लिए उपयुक्त ऐतिहासिक, घार्मिक तथा प्राकृतिक लोकेशन्स हैं। प्रदेश में सुविधाजनक नई फिल्म नीति के कारण बड़ी संख्या में फिल्म निर्माता फिल्मों की शूटिंग यूपी में करने के लिए आकर्षित हो रहे हैं। यह विचार प्रमुख सचिव सूचना एवं फिल्म बंधु के अध्यक्ष नवनीत सहगल ने कही।
उन्होंने मंगलवार को छतरमंजिल में फिल्म जॉली एलएलबी-3 की शूटिंग की शुरुआत के दौरान अपने विचार व्यक्त किया और शूटिंग के लिए क्लैप भी दिया। इस फिल्म में अक्षयकुमार, हुमा कुरैशी और अन्नू कपूर जैसे लोकप्रिय कलाकार भी काम कर रहे हैं। इस मौके पर अभिनेता अक्षय कुमार ने प्रदेश सरकार की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रदेश की नई फिल्म नीति काफी आकर्षक है। राज्य सरकार के सहयोग के कारण फिल्मकारों की प्रदेश में फिल्म बनाने को लेकर रुचि बढी है। सरकार की फिल्म निर्माण से जुड़ी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए अच्छा काम कर रही है, जिसकी वजह से प्रतिष्ठित फिल्म निर्माता यहां आकर अपनी फिल्मों की शूटिंग कर रहे हैं।

कई बेहतरीन कलाकारों को किया गया सम्मानित
पर्यटन महानिदेशक व प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल ने पर्यटन भवन गोमतीनगर के सभागार में लखनऊ फोटो फेयर 2016 के समापन के दौरान फोटोग्राफी में उल्लेखनीय कार्य करने वाले छायाकार सुबीर राय को लाइफ टाइम अचीवमेण्ट अवार्ड से सम्मानित किया। लाइफ टाइम अचीवमेण्ट अवार्ड पाने वाले दूसरे प्रमुख छायाकार सुरेन्द्र श्रीवास्तव शहर से बाहर होने के कारण अवार्ड नहीं ले सके।

Pin It