नई तहसील सरोजनीनगर में 25 कर्मचारियों की तैनाती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी की सरोजनीनगर तहसील का कार्यालय पीआरडी भवन में वैकल्पिक रूप से बना दिया गया है। इस तहसील में काम-काज की शुरूआत के लिए उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार और पेशकार समेत 25 कर्मचारियों की तैनाती कर दी गई है। इसके साथ ही सदर तहसील क्षेत्र से अलग होने वाले क्षेत्रों से संबंधित कागजात भी सरोजनीनगर तहसील कार्यालय में पहुंचा दिए गए हैं।
जिले में सरोजनीनगर को नई तहसील बनाने के साथ ही तहसीलों की संख्या पांच हो गई है। इसके साथ ही सदर, बीकेटी और मलिहाबाद तहसील के क्षेत्रों की सीमाओं में भी परिवर्तन किया जा रहा है। इसमें गांवों से सीमांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसको महीने भर के अंदर पूरा कर लिया जायेगा। अपर जिलाधिकारी प्रशासन राजेश कुमार पाण्डेय के मुताबिक रामनारायण यादव को उप जिलाधिकारी सरोजनीनगर नगर और राजेश कुमार श्रीवास्तव को तहसीलदार सरोजनीनगर बनाया गया है। इसके साथ ही पेशकार, कलर्क और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की तैनाती भी की गई है। इसका मकसद तहसील में जल्द से जल्द सुचारू रूप से काम शुरू करवाना है। इसके साथ ही सरोजनीनगर तहसील क्षेत्र से जुड़े मामलों का गुणवत्तापरक और समयबद्ध ढंग से निस्तारण करवाना है।

कल अमेठी जाएंगी स्मृति ईरानी
अमेठी। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी रविवार को अमेठी जाएंगी। निर्वाचन क्षेत्र में वह 25,000 महिलाओं को बीमा कवर वितरित करेगी। अमेठी में भाजपा की जिलाध्यक्ष दुर्गेश तिवारी ने बताया कि स्मृति प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत बीमा कवर वितरित करेंगी। स्मृति ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ यहां से हार का सामना किया था। तिवारी ने बताया कि स्मृति यहां भाजपा के दिवंगत नेता संत बख्श सिंह के परिवार वालों से मिलने मटियारी भी जाएंगी। सिंह की मृत्यु कुछ दिन पहले सडक़ दुर्घटना में हो गई थी।

Pin It