धमकी दिये जाने पर कोतवाली पहुंचे अमिताभ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने आरोप लगाया है कि सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने उन्हें धमकी देते हुये सुधर जाने की चेतावनी दी है। श्री ठाकुर सपा मुखिया के खिलाफ एफआईआर लिखाने के लिये थाना हजरतगंज पहुंच गये हैं। सोशल मीडिया पर यह टेप वायरल हो गया है।
अमिताभ ठाकुर की पत्नी नूतन ठाकुर ने यह रिकार्डिंग जारी करते हुये कहा है कि उनके पति इस मामले में एफआईआर दर्ज करायेंगे। उन्होंने कहा कि वह लगातार सुरक्षा मांग रहे हैं मगर उन्हें सुरक्षा नहीं दी जा रही है। आईजी सिविल डिफेंस अमिताभ ठाकुर ने कहा कि वह इस धमकी से थोड़ा डरे जरूर हैं मगर वह न लखनऊ छोड़ेंगे और न ही अपना काम रोकेंगे। आज हजरतगंज कोतवाली पहुंचे अमिताभ ठाकुर से पुलिसकर्मियों की कुछ नोक-झोंक भी हुई। पुलिस ने उनका प्रार्थनापत्र लेकर रख लिया है। सपा की तरफ से इस घटना की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार के लिए आवेदन 25 तक
लखनऊ। सरकारी व गैर सरकारी क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाली महिलाओं और बालिकाओं को प्रोत्साहित करने के लिए रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार दिया जायेगा।
यह पुरस्कार राज्य सरकार के महिला कल्याण विभाग की तरफ से प्रदेश में वीरता, अदम्य साहस, उत्कृष्ट खेलों, शिक्षा, उद्योग जगत, चिकित्सा जगत और सरकारी एवं गैर सरकारी क्षेत्रों में बेहतर काम करने वालों के लिए है। इस संबंध में उद्योग विभाग के उपायुक्त सर्वेश्वर शुक्ला ने बताया कि अन्तर्राष्टï्रीय महिला दिवस पर प्रदेश सरकार की तरफ से संचालित महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम में वित्तीय वर्ष 2015-16 के लिए रानी लक्ष्मीबाई वीरता पुरस्कार प्रदान किया जाना है। प्रत्येक वर्ष अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस (8 मार्च) पर पुरस्कार प्रदान करने का कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। इसमें पात्र महिलाओं और बालिकाओं को एक लाख रूपये और प्रशस्ति पत्र दिया जाता है।

उन्होंने बताया कि पुरस्कार के लिए उद्योग जगत को ध्यान में रखकर जनपद की ऐसी महिला व बालिका उद्यमी जिन्होंने उद्योग एवं उद्यमिता विकास के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान दिया है, उसने आवेदन पत्र मांगा गया है। आवेदन पत्र भरकर जमा करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई निर्धारित की गई है। योग्यता के अंतर्गत आवेदक उत्तर प्रदेश का निवासी हो और उद्यमी की आयु 10 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए।

Pin It