देश में मुस्लिम होने से गाय होना अधिक सुरक्षित: थरूर

शशि थरूर के बयान से छिड़ी बहस

लोकसभा में असहिष्णुता पर हो रही चर्चा के दौरान शशि थरूर ने घेरा पीएम मोदी को

Captureदिल्ली। लोकसभा में असहिष्णुता पर हो रही विशेष चर्चा में हिस्सा लेते हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि देश में मुसलमानों से ज्यादा गाय सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि गोवध को लेकर हो रही अनावश्यक चर्चा के चलते देश की छवि खराब हो रही है और बांग्लादेश के उनके एक मित्र ने उनसे कहा कि इसे लेकर इस्लामी कट्टरपंथी कह रहे हैं कि भारत में मुस्लिम से ज्यादा गाय सुरक्षित है।
थरूर के इस बयान ने एक नई बहस छेड़ दी है। थरूर ने कहा कि मोदी सरकार ‘मेक इन इंडिया’ को बढ़ावा नहीं दे सकती है जब तक यहां ‘हेट इन इंडिया’ हो। थरूर ने कहा कि भारत दुनिया के सामने खुद को बहुलवाद, सहिष्णुता और गांधीवाद के रूप में नहीं पेश कर सकता है जब तक देश में असहिष्णुता, सांप्रदायिक घृणा और अल्पसंख्यकों की असुरक्षा बढ़ती रहेगी।
उन्होंने अखलाख की मौत की घटना की ओर इशारा करते हुए कहा कि उस मुद्दे पर एक ओर पीएम ने चुप्पी साध रखी थी और दूसरी ओर उनके साथी राजनीतिक धु्रवीकरण में लगे हुए थे। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए वह बोले, ‘मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना।’ अपनी पूरी बात के दौरान बार-बार शशि थरूर किसी न किसी मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरते नजर आए।

Pin It