देश में गुस्सा, क्या जवाब देगा भारत

देश के दूसरे रक्षा प्रतिष्ठïान आतंकियों के निशाने पर, हाई अलर्ट पर है सैन्य ठिकाने

F14पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पठानकोट के एयरबेस पर आतंकी हमला करने के बाद अब आतंकवादियों की निगाह भारत के अन्य रक्षा प्रतिष्ठïानों पर है। इसके मद्देनजर सैन्य ठिकानों को अभी भी हाई अलर्ट पर रखा गया हैंं। पठानकोट एयरबेस अटैक के बाद भले ही पाकिस्तान ने भारत के दबाव में इस हमले के साजिशकर्ताओं की धरपकड़ शुरू कर दी है, लेकिन खूफिया विभाग के मुताबिक आतंकी संगठन शांत नहीं बैठने वाले। कल रक्षामंत्री मनोहर पार्रिकर के बयान के बाद भी देशभर में बहस का दौर शुरु हो गया है कि आखिर भारत, पाकिस्तान के खिलाफ क्या कदम उठाने वाला है।
रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने कल आर्मी डे सेलिब्रेशन में किसी मुल्क का नाम लिए बिना दुश्मनों को चेतावनी दी थी। पार्रिकर ने कहा, ‘यदि कोई आपको नुकसान पहुंचाता है, वह भी वही भाषा समझता है। उसे अपने किए का पता तब तक नहीं चलता, जब तक आप उसे उसी दर्द का अहसास नहीं दिलाते।’ उनके इस बयान के बाद पूरे देश में इस पर चर्चा छिड़ गई कि आखिर भारत क्या कदम उठाने जा रहा है। हालांकि पार्रिकर ने यह भी कहा कि यह उनकी निजी राय है। आतंकी हमलों को लेकर कल केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पठानकोट एयरबेस अटैक को लेकर दिल्ली में वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक कर आंतरिक सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा की थी। इंटेलीजेंस सूत्रों के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठन अब भारत के कई दूसरे रक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की तैयारी में हैं। पठानकोट में हुए आतंकी हमले के बाद यह साफ हो गया है कि साजिश पाकिस्तान में तैयार की गई थी।

बहू ने सास को बेरहमी से पीटकर किया मरणासन्न

आरोपी बहू को पुलिस ने किया गिरफ्तार
लखनऊ। सास-बहू की लड़ाई जग-जाहिर है। अभी तक सुनने में आता था कि सास-बहू को प्रताडि़त करती है। लेकिन बिजनौर में इससे उल्टा एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें बहू ने सास की जमकर पिटाई की और फिर उनकी जान लेने की भी कोशिश की। आए दिन सास-बहू के झगड़े से परेशान पति ने घर में चोरी से सीसीटीवी कैमरे लगा दिए और फिर बेनकाब हुआ एक बहू का खौफनाक चेहरा।
बिजनौर में एक बहू का अपनी 70 साल की बुजुर्ग सास राजरानी जैन की पिटते और गला दबाते हुए वीडियो सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज में बहू संगीता जैन अपनी सास को न केवल बेरहमी से पीट रही है, बल्कि दुपट्टे से गला दबाकर उन्हें जान से मारने की कोशिश भी कर रही है। बेटे की तहरीर पर बहू को गिरफ्तार कर लिया गया है। सास की हालत नाजुक बनी हुई है। कुंदन श्रीवास्तव नाम के एक सामाजिक कार्यकर्ता ने इस वीडियो को फेसबुक पर डाला है। इस मामले में कुंदन का कहना है कि संगीता जैन इससे पहले भी कई बार अपनी सास को जान से मारने की कोशिश कर चुकी है। कुंदन के मुताबिक 7 साल पहले संगीता जैन की शादी राजरानी जैन के बेटे संदीप जैन के साथ हुई थी। कुंदन का कहना है कि 4 जनवरी को संगीता घर से बाजार जाने के लिए कहकर निकली थी, लेकिन वह सीधे पुलिस स्टेशन पहुंच गई और अपने पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया।
पुलिस ने भी महिला की शिकायत पर आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और संगीता को घर भेज दिया। घर लौटने पर संगीता ने अपनी सास के गले में चुन्नी डालकर उनका गला घोटने की कोशिश की यही नहीं इस दौरान उसने कई बार अपनी सास को थप्पड़ भी मारा और उन्हें बिस्तर से गिराने की कोशिश की इसके बाद उसने पत्थर से अपनी सास पर ताबड़तोड़ कई वार किए।
बहू गिरफ्तार
एसपी सुभाष सिंह बघेल ने कहा कि महिला के खिलाफ धारा आईपीसी की धारा 307 के तहत केस दर्ज किया जा चुका है और मामले की जांच की जा रही है। बहू ने वीडियो को ही फर्जी बता दिया है। आरोपी महिला ने कहा कि उन लोगों ने मेरी जिंदगी बर्बाद करने के लिए फर्जी वीडियो बनाया है।

Pin It